Breaking News

आठ माह मे एआरटीओ ने तीन हजार से अधिक का किया हेलमेट के लिए चालान



बिना सीट बेल्ट के 612, मोबाइल फोन का प्रयोग करने वाले 236 का किया चालान

मधुसूदन सिंह

बलिया।। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी बलिया अरुण कुमार राय ने अप्रैल से नवम्बर यानी 8 माह मे बिना हेलमेट के बाइक चलाने वाले 3018 चालकों का चालान किया है। इसके साथ ही 612 ऐसे चार पहिया वाहन चालकों का भी चालान किया है, जो बार बार चेतावनी देने के बाद और सुरक्षा को नजर अंदाज करते हुए बिना सीट बेल्ट लगाये ही वाहन चलाने रहे थे।

श्री राय ने बताया कि हमारा उद्देश्य सुरक्षित और नियमवद्ध तरीके से चालकों को वाहन चलाने के लिये प्रेरित करना है जिससे कम से कम सड़क दुर्घटनायें हो सके। वावजूद इतना प्रचार प्रसार करने के भी लोग वाहन चलाते समय लापरवाहियां करने से बाज नही आये रहे है। इसी लिये ऐसे लापरवाह लोगों को सही रास्ते पर लाने के लिए समय समय पर चेकिंग होती रहती है।

कहा कि सबको पता है कि मदिरा का सेवन करके वाहन नही चलाना है, लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है जिनको नियम तोड़ने मे मजा आता है। ऐसे ही मदिरा पी कर वाहन चलाने वाले 22 चालकों का चालान काटा गया है। सब को बताया जाता है कि जब भी आपको किसी को ओवरटेक करना है तो दाहिने से जगह होने पर करें लेकिन 289 लोग ऐसे मिले जो रांग साइड से वाहन को या तो ओवरटेक कर रहे थे या चला रहे थे, ऐसे लोगों का चालान किया गया है।









यही नही जगह जगह निर्धारित गति सीमा के लिये बोर्ड लगाने के बाद भी ऐसे 74 लोगों का चालान किया गया जो ओवर स्पीड मे वाहन चला रहे थे। एआरटीओ श्री राय ने सभी वाहन चालकों से अनुरोध किया है कि अपने वाहनों को नियंत्रित गति सीमा मे चलाये, वाहन चलाते समय मदिरा पान न करें, दो पहिया चालक हेलमेट और चार पहिया वाहन चालक सीट बेल्ट जरूर लगाये। साथ ही न तो रांग साइड वाहन चलाये, न ही रांग साइड से ओवरटेक करने की कोशिश करें। कहा कि आपका जीवन अनमोल है और आपकी आपके परिवार को जरूरत है। सही तरीके से वाहन चलाये, खुद भी जिये और दूसरों को भी जीने दे, दुर्घटनाओ मे कमी लाये।