Breaking News

आल इंडिया सब-जूनियर नेशनल कराटे चैंपियनशिप 2022 मे बलिया के नाम हुआ दो स्वर्ण पदक, फैली खुशी की लहर



बलिया।। कराटे इंडिया ऑर्जनाइजेशन के तत्वाधान में दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में आयोजित 3 से 4 दिसंबर तक चलने वाली "आल इंडिया सब-जूनियर नेशनल कराटे चैंपियनशिप 2022" में जनपद बलिया के कराटे खिलाड़िओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन के द्वारा इतिहास कायम करते हुए प्रथम बार कराटे नेशनल गेम में दो स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन ऑफ बलिया के अध्यक्ष सिहान बाल कृष्ण मूर्ति ने कहा कि पिछले वर्ष में लिया गया संकल्प पूरा हुआ।इस वर्ष अगला लक्ष्य अंतर्राष्ट्रीय मेडल है जिसको साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगा।दोनों खिलाड़िओ ने स्वर्ण पदक हासिल करके  UAE  दुबई में आयोजित वर्ल्ड यूथ कराटे चैम्पियनशिप में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है।








उत्तर प्रदेश टीम के कोच एवं स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन के सचिव सुमीत झाँ ने बताया कि एक तरफ जहां 55 किग्रा.भार वर्ग के फर्स्ट राउंड में आयुष सिंह ने असम को 9-3 तथा सेकेंड राउंड में हरियाणा को 6-4 के अंतर से पछाड़ते हुए क्वार्टर फाइनल राउंड में गुजरात को 8/4 से मात देकर सेमी फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में महाराष्ट्र को 5-4 के अंतर से मुकाबला जीत कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।



 वही दूसरी तरफ अनुराग कुमार गुप्ता ने +55 किग्रा.भार वर्ग के पहले राउंड में गुजरात को 4-2 से तथा दूसरे राउंड में दिल्ली को 5-2 के अंतर से जीत कर सेमीफाइनल में अरुणाचल प्रदेश को 2-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।फाइनल राउंड में कड़े मुकाबले के बाद असम को 1/0  के अंतर से पछाड़ते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

उपल्ब्धिपूर्ण यह जानकारी प्राप्त होते ही जनपद के खिलाड़ीयों समेत कराटे प्रेमियों के साथ ही स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन ऑफ बलिया के मो0आरिफ हुसैन,सुरेन्द्र गुप्ता, राज शेखर'सन्नी' आशीष कुमार, नकुल रावत, दिनेश गुप्ता, प्रवीण मिश्र, राहुल यादव, ज्योत्साना यादव, प्रदीप चौबे, ओम प्रकाश वर्मा, गरिमा सिंह,कृष्ण मोहन मूर्ति,एड0अरविन्द सिंह, एड0 राजेश श्रीवास्तव,डॉ0 अखिलेश सिन्हा, डॉ0समित सिन्हा आदि पदाधिकारियों प्रसन्नता व्यक्त करते हुए शुभकामनाएं दी।