Breaking News

बिजली कर्मियों की हड़ताल से जनता बेहाल, कर्मचारियों ने कहा -मांग पूरी नही हुई तो कार्य बहिष्कार बदल जायेगा हड़ताल मे



मधुसूदन सिंह

बलिया।। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति उत्तर प्रदेश के आह्वान पर बलिया जनपद मे भी बिजली विभाग के स्थायी और संविदा कर्मियों का भी कार्य बहिष्कार आज लगातार चौथे दिन भी जारी रहा। इस कार्य बहिष्कार के कारण पूरे जनपद की बिजली सप्लाई ठप्प हो गयी है। इस के कारण आलम यह है कि लोग पानी के लिए तरसने लगे है। कुछ लोगों का समूह बिजली कटौती से नाराज हो कर सभा स्थल पर पहुंच कर कुर्सियो को पटकना भी शुरू कर दिया था। जिसे पुलिस ने समझा बुझा कर हटा दिया।



बता दे कि  15 सूत्री मांगो को लेकर पूरे प्रदेश भर मे बिजली कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर रखा है। कर्मचारियों की सबसे बड़ी मांग यूपीपीसीएल के चेयरमैन के तानाशाही रवैये पर रोक लगाने की है। इनकी मुख्यमंत्री जी और ऊर्जा मंत्री जी से मांग है कि प्रदेश ऊर्जा हित और जनताहित मे ऊर्जा प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारी अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के पद से अविलम्ब हटाये और 2500 करोड़ के स्मार्ट मीटर खरीद मे हुए घोटाले की जांच करायी जाय।




यही नही वर्ष 2000 के बाद ऊर्जा निगम मे नियुक्ति कर्मियों को पुरानी पेंशन दी जाय। इसके साथ कर्मचारियों की सुरक्षा के लिये पावर सेक्टर एम्प्लाई प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाय। तेलंगाना, पंजाब, दिल्ली उड़ीसा की सरकारों की तरह निविदा कर्मियों को नियमित करने के साथ ही केरल व हिमांचल प्रदेश की भांति सभी निगमो को एक किया जाय, जैसी प्रमुख मांगे शामिल है।







विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति बलिया के मीडिया प्रभारी रामबाबू राय ने कार्य बहिष्कार के कारण जनता को हो रही परेशानी के लिये क्षमा याचना करते हुए कहा है कि हम लोग भी आप लोग के ही परिवार के है। हमें आप सबकी परेशानी मालूम है, हम विनती करते है कि आप लोग भी हमारी परेशानी समझें और सहयोग करें।

इस धरना स्थल पर पहुंच कर सीटू के राज्य कार्यकारिणी सदस्य रघुवंश उपाध्याय, जनार्दन सिंह जिलाध्यक्ष किसान फ्रंट बलिया ने अपना अपना समर्थन दिया। धरने मे प्रमुख रूप से इंजी रामबाबू राय, इंजी श्याम अवध यादव, इंजी हरिन्द्र गुप्ता इंजी प्रदीप मौर्या, इंजी सत्यम गौड़, इंजी संतोष चौधरी, इंजी अजय मिश्रा, इंजी गजेंद्र सिंह, इंजी हिमालय चौहान, सहदेव चौबे, सत्येंद्र कुमार, अनिल मल्ल, सुनील कुमार, विनोद भारद्वाज, दयानन्द यादव इत्यादि बिजली कर्मी उपस्थित रहे। धरने की अध्यक्षता रा वि प जूनियर इंजीनियर संगठन के सचिव इंजी विपिन कुमार सिंह और संचालन नगीना प्रसाद ने किया।


बोले अधीक्षण अभियंता तीन चार घंटे मे बिजली सप्लाई बहाल करने की हो रही है कोशिश




अधीक्षण अभियंता बलिया ने कहा है कि बिजली की सप्लाई शुरू करने के लिए आये हुए फाल्ट को ठीक कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। उम्मीद है कि तीन चार घंटे मे अधिकतर जगहों की सप्लाई शुरू हो जायेगी।