Breaking News

यातायात जागरूकता अभियान के अन्तर्गत बच्चों को दी यातायात नियमों की जानकारी






लखनऊ।। यातायात माह के दौरान भारतीय विद्या भवन पब्लिक स्कूल, विनीत खण्ड, गोमती नगर में यातायात जागरूकता अभियान के अन्तर्गत एक कार्यक्रम आयोजन किया गया जिसमें उपस्थित विद्यालय के चेयरमैन मनीष मल्होत्रा, प्रबंध समिति की मालती त्यागी, वाइस प्रिंसिपल विधि सिन्हा, मानवाधिकार जन सेवा परिषद के अध्यक्ष रूप कुमार शर्मा, उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार शर्मा, आशा सिंह, रेडियो मिर्ची से आर.जे. प्रतीक, आर. जे. खुशबू, हीरो मोटर से सुमित कुमार मिश्रा मारुति ड्राइविंग से हेल्मेट मैन एहतेशाम, एसीएल फाउंडेशन से जुबेर यातायात टीम प्रभारी प्रचार प्रसार रविंद्र नाथ तिवारी ने स्कूल के बच्चों को यातायात के नियमों के बारे में जानकारी दी।

साथ ही यातायात सिगनलों एवं संकेतकों से परिचय कराया गया। बच्चों को हेलमेट ना लगाने तथा सीट बेल्ट ना लगाने से दुर्घटना होने की स्थिति में उन्हें व परिवार को होने वाली परेशानियों के सम्बन्ध में जानकारी दी। रेडियो मिर्ची के आर जे प्रतीक एवं आर जे खुशबू को अपने बीच पाकर बच्चे बेहद उत्साहित हो गये। बच्चों से यातायात से सम्बंधित प्रश्न पूछे गए तथा सही उत्तर देने वाले बच्चों को मानवाधिकार जनसेवा परिषद के द्वारा मेडल भी विद्यालय के चेयरमैन मनीष मल्होत्रा के कर कमलों से प्रदान किए गए। कार्यक्रम में विद्यालय के लगभग 250 छात्र-छात्राएं शामिल रहे।







26 नवंबर को संविधान दिवस के अवसर पर विद्यालय की प्रबंध समिति के चेयरमैन मनीष मल्होत्रा ने बच्चों को, यातायात नियमों के साथ साथ संविधान के सम्बन्ध में भी जानकारी दी।कार्यक्रम में मानवाधिकार जनसेवा परिषद से हेमा गुप्ता, रेनू तिवारी, कुसुम वर्मा, सुधा सिंह, नीलम मिश्रा सहित अन्य कई लोग शामिल हुए।