Breaking News

हिंदू छात्र को लगभग 20 छात्रों ने अल्लाह हू अकबर बोलने के लिये जमकर की पिटाई, वीडियो वायरल,5 गिरफ्तार

 


हैदराबाद।।सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में कुछ युवक एक लड़के को मारते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक घटना से संबंधित दो-तीन वीडियो काफी तेजी से  हो रहे हैं। इस वीडियो में कुछ लोग एक लड़के को मारते हुए नजर आ रहे हैं। आप  वीडियो में साफ तौर पर देख सकते हैं कि कैसे लड़के को बेरहमी से मारा जा रहा है। वीडियो में पिटने वाले युवकों के द्वारा लड़के को लोहे की रॉड से भी मारा जा रहा है।

अल्लाह हू अकबर कहने पर मजबूर किया

जानकारी के मुताबिक, लॉ के प्रथम वर्ष के छात्र को अल्लाह हू अकबर कहने को कहने पर उसके द्वारा जय माता दी, कहने पर दबंग छात्रों का गुस्सा और भड़क गया और उसकी जमकर पिटाई करने लगे और उसका वीडियो भी बनाया। पीड़िता छात्र को तथाकथित रूप से पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के आरोप में मारा गया है। ये मामला हैदराबाद के आईएफएचई यूनिर्वसिटी का है। जहां पर 20 लोगों की समुह ने एक लड़के को खुब पिटा और उससे अल्लाह हू अकबर के नारे भी लगवाए। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लड़के के पिटने का वीडियो काफी तेजी से वायरल किया जा रहा है।



युवक ने मांग की सूरक्षा 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़ित हैदराबाद के आईएफएचई यूनिवर्सिटी का छात्र हैं। पीड़ित छात्र का नाम हिमांक बंसल बताया जा रहा है। इसी यूनिवर्सिटी में बीबीए-एलएलबी का छात्र है। इस घटना के बाद पीड़ित ने यूनिवर्सिटी प्रबंधन के नाम से एक पत्र लिखकर मामले की जांच करने के लिए गुहार लगाया गया है। पत्र के अनुसार, छात्र ने बताया कि अब हमारी जान खतरे में हैं और इसके अलावा उसने परिवार के लोगों के लिए खतरा बताया है।




आखिर क्या है पूरा मामला 

पत्र के मुताबिक, 20 लोगों के एक ग्रुप ने लोहे की रॉड, चमड़े के बेल्ट और हथियारों से युवक को मारा। आप वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि लड़के के नाक से खुन भी बह रहा है। लड़के ने बताया कि कई लोगों ने प्राइवेट पार्ट पर लात से हमला किया। पीड़ित ने बताया कि पहले हमें पता नहीं चला कि मुझे क्यों मारा जा रहा है लेकिन कुछ देर बाद समझ में आ जाता है कि मेरी नीजी चैट का स्क्रीनशॉट मेरे दोस्त ने वायरल कर दी है। जिसमें हमने पैंगबर के बारे में कुछ विवादित टिप्पणी कर दी थी। पीड़ित ने कहा कि मेरी सहमति के बिना मेरी चैट्स चेक की गई। मुझे अल्लाह हू अकबर कहने पर मजबूर किया गया। अब मेरी जान खतरे में है।







 पुलिस के अनुसार, छात्रा ने 11 नवंबर को एक शिकायत दर्ज कराई थी। उसने अपनी शिकायत में कहा था, "1 नवंबर को कॉलेज कैंपस के अंदर मेरे छात्रावास के कमरे में मेरा शारीरिक और यौन उत्पीड़न किया गया। 15 से 20 लोगों ने मेरे साथ मारपीट की।" शिकायत में आगे कहा गया है कि अन्य छात्रों ने उसके साथ कथित तौर पर मारपीट की और दुर्व्यवहार किया।


छात्र ने कहा कि उन्होंने उसके चेहरे पर मुक्का मारा, उसे थप्पड़ मारा, पेट में लात मारी, उसके जननांगों को छुआ और कुछ केमिकल और पाउडर को जबरन खिलाया। बंसल ने अपनी शिकायत में कहा, "एक छात्र ने अपने गुप्तांग को मेरे मुंह में डालने का भी प्रयास किया।" छात्र ने अपनी शिकायत में आगे कहा, "उन्होंने मेरे कपड़े फाड़ने की कोशिश की, मुझे नंगा कर दिया और एक के बाद एक मुझे पीटते रहे। वे चिल्लाते रहे, 'उसे तब तक मारो जब तक वह मर न जाए'।" अगर छात्र ने ईश निंदा की थी तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराना चाहिये था, न कि उसकी बेरहमी से पिटाई की जानी थी।

 कथित हमले के वीडियो और तस्वीरें कॉलेज के छात्रों के बीच जमकर शेयर की गईं। अपनी शिकायत में, छात्र ने आगे आरोप लगाया कि उसके पूरे चेहरे पर चोट के निशान थे और उसकी आंखें और नाक सूज गए थे। पुलिस के मुताबिक, छात्रों ने उसे धमकी भी दी थी। इससे पहले, पीड़ित ने आईएफएचई अधिकारियों को पत्र लिखकर आरोपी के खिलाफ शारीरिक हमले और जान से मारने की धमकी की औपचारिक शिकायत दर्ज करनने की मांग की है।

उसके पत्र के अनुसार, पीड़ित छात्र ने एक दोस्त के साथ बातचीत के दौरान पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। अन्य छात्रों को इसके बारे में तब पता चला जब उसने अपनी चैट सार्वजनिक की। पुलिस ने तेलंगाना प्रोहिबिशन ऑफ रैगिंग एक्ट की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।