Breaking News

भूख हड़ताल पर पुलिस चौकी मे बैठा पीड़िता पत्रकार, तीन माह पूर्व चोरी हुए सिलिंडर को सौप कर थाना प्रभारी ने खत्म करायी हड़ताल



अभयेश मिश्र 

बिल्थरारोड बलिया।। एक दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार का आफिस से गैस सिलेंडर चोरी होने के मामले में  3 माह पूर्व तहरीर देने और  पुलिस के आला अधिकारियों को ट्वीट करने के बाद भी  एक दिन बाद उभांव पुलिस के क्राइम इंस्पेक्टर/ प्रभारी इंस्पेक्टर राकेश कुमार सिंह  ने पीड़ित पत्रकार अरविन्द यादव द्वारा बुधवार को पुलिस चौकी सीयर के प्रांगण में भूख हड़ताल पर बैठते ही गैस सिलेंडर को खोज कर ला दिया गया । ज्ञात हो एक दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार अरविन्द यादव का बीते कृष्ण जन्माष्टमी के दिन उनके नगर स्थित आफिस से सिलिंडर चोरी हो गया था जिसकी तहरीर पीड़ित पत्रकार द्वारा पुलिस चौकी सीयर को दी गयी थी । साथ ही तत्कालीन इंस्पेक्टर उभांव को भी अवगत कराया गया था लेकिन पुलिस द्वारा पीड़ित पत्रकार की तहरीर पर आजतक मुकदमा पंजीकृत नही किया गया था । इसके बाद पीड़ित पत्रकार ने तहरीर ट्वीट करके पुलिस के अधिकारियों को अवगत कराया। इसके बाद बलिया पुलिस द्वारा ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी गयी कि उभांव पुलिस को नियमानुसार जांच कर आवश्यक कारवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है।






इसके बाद भी पीड़ित पत्रकार का मुकदमा उभांव पुलिस द्वारा पंजीकृत नही किया है।  मंगलवार को प्रभारी इंस्पेक्टर राकेश कुमार सिंह द्वारा जानकारी नही होने की बात कही गयी थी । जबकि बलिया पुलिस ट्वीट कर उभांव पुलिस को करवाई के लिए निर्देशित किया है और करवाई की जा रही है।  उभांव पुलिस के रवैये से छुब्ध होकर बुधवार को पीड़िता पत्रकार पुलिस चौकी सीयर के प्रांगण में भूख हड़ताल पर बैठ गया। इसकी सूचना मिलते ही घटना के संबंध मे अनभिज्ञता प्रकट करने वाले प्रभारी इंस्पेक्टर राकेश कुमार सिंह पुलिस चौकी पहुँचकर पीड़ित पत्रकार अरविन्द यादव को गैस सिलेंडर उपलब्ध कराते हुए कारवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद पत्रकार ने भूख हड़ताल समाप्त कर दिया।