Breaking News

पुलिस द्वारा आरोपी के मात्र टिन शेड ही गिराने से ग्रामीणों मे आक्रोश, सड़क पर उतर कर जनप्रतिनिधियों को बुलाने की उठायी मांग, दुष्कर्म की पुष्टि के लिये कब होगा मेडिकल



दिग्विजय सिंह 

नगरा, बलिया।। किशोरी की घटना में कथित आरोपित के दुकान के आगे सड़क किनारे अतिक्रमण कर डाले गए टीनशेड को गिराये जाने के बाद स्थानीय लोग बुलडोजर की कार्यवाई को पुलिस का दिखावा मानकर आक्रोशित हो उठे और सड़क पर उतर आए और जनप्रतिनिधियों को मौके पर आने की मांग करने लगे। उनका तर्क था कि अगर गिराना ही था तो पूरी दुकान गिरायी जाती?  केवल टीनशेड गिराकर आग में घी डालने का काम पुलिस द्वारा क्यों किया गया।





  बता दे कि पुलिस की रविवार की सुबह कथित आरोपी के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमे आरोपी को गोली लगी और वह गिरफ्तार किया गया है। उसके कुछ घण्टे बाद नगरा भीमपुरा मार्ग पर ताड़ीबड़ागांव चट्टी पर कथित आरोपी के दुकान पर डाले गए टीनशेड को पुलिस द्वारा ढहा दिया गया। उधर आरोपी के दुकान पर जेसीबी के चलने की बातें क्षेत्र में दौड़ने लगी। जिसे सुन लोग चट्टी की तरफ निकल पड़े। वहां जाने के बाद लोगों ने देखा तो दुकान के आगे टीनशेड डालकर अतिक्रमण किये गए भाग को ही गिराया गया था जिसके बाद लोग पुलिस के खिलाफ उग्र हो गए। और सड़क जाम कर दिया।






जाम के बाद  सीओ रसड़ा भी पहुंच गए। जाम लगने वाले लोग तर्क करने लगे कि गिराना ही था तो पूरी दुकान गिराया जाता नहीं तो सिर्फ अतिक्रमण को साफ कराकर विद्वेष की भावना क्यों पैदा की जा रही है।सड़क पर उतरे लोगो से नगरा भीमपुरा सड़क पर आवागमन बाधित हो गया। पुलिस हलकान हो गयी ।।सी ओ रसड़ा के आश्वासन और सूझ बूझ से ग्रामीणों ने जाम समाप्त कर दिया ।

अभी तक किशोरी का मेडिकल न कराना चर्चा का विषय

किशोरी को गंभीर अवस्था मे मिले हुए दो दिन होने के बाद भी पुलिस द्वारा दुष्कर्म होने संबंधी पुष्टि के लिए मेडिकल न कराना चर्चा का विषय बना हुआ है। आरोपी की मंशा अगर दुष्कर्म करने की नही थी तो उसने उसको जान से मारने का प्रयास क्यों किया? किशोरी जिस अवस्था मे मिली थी उसको देखने के बाद लोगों ने स्वतः ही दुष्कर्म होने के बाद हत्या के प्रयास की चर्चाये शुरू कर दी थी, फिर पुलिस मात्र हत्या के प्रयास का ही मुकदमा क्यों दर्ज की है? किशोरी की हालत देखने के बाद साफ है कि यह एक आदमी के बस का काम नही हो सकता है फिर पुलिस क्या अन्य लोगों को भी गिरफ्तार करने वाली है? यह प्रश्न भी चर्चाओ को गर्म किये हुए है। मात्र हत्या करने के लिये एक गैर समुदाय की किशोरी का अपहरण मेला से (या बहला फुसला कर ) किया जाना किसी को भी हजम नही हो रहा है।