Breaking News

गंगा स्नान करते समय डूब रहे 3 भाइयों मे से एक की डूबने से मौत,2 बचाये गये





मझौवा बलिया।। बैरिया थाना क्षेत्र के ग्राम सभा केहरपुर के पूरवा गंगौली गांव निवासी राजू सिंह का  11 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार सिंह रविवार की सुबह अपने तीन भाइयों व मां के साथ ठोकर संख्या 27. 900 पर गंगा नदी में स्नान करने गया था । इसी बीच तीनो भाई डूबने लगे। जिसमें से दो भाइयों को एक युवती व एक महिला ने किसी तरह बचा लिया। लेकिन तीसरा भाई गहरे पानी में समा गया । यह देख हाय तौबा मच गई बगल में हु कपड़ा साफ कर रही मां गंगा घाट पर अपने बच्चों को डुबते देख चिल्लाने व शोर मचाने लगी।अगर बगल स्नान कर रहे महिलाओं की नजर पड़ी तो एक महिला व एक लड़की ने दो भाईयों को तो बचा लिया लेकिन तब तक सूरज गहरे पानी में चला गया।देखत ही देखते सूरज लापता हो गया।यह दृश्य देख मां दहाड़ मार कर रोने लगी ।

 जैसे ही सूरज की डूबने की सूचना घर सहित गांव में पहुंचा कोहराम मच गया व पूरे  गांव में मातम पसर गया हर कोई जैसे तैसे गंगा घाट पर पहुंचा और इसकी सूचना बैरिया पुलिस के देने के साथ ही उच्च अधिकारियों को दी। सूचना के तत्काल ही रामगढ़ पुलिस चौकी के चौकी इंचार्ज मिथिलेश तिवारी मौके पर पहुंच गए लेकिन घटना उनके हलके से बाहर होने के कारण उन्होंने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी । सुचना के घंटों बाद देर से पहुंची बैरिया पुलिस ने शव को गोताखोरों की मदद से खोजने का काफी प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिल पाई । 





 बता दें कि बैरिया थाना क्षेत्र के ग्राम सभा केहरपुर गांव के पुरवा गंगौली गांव निवासी राजू सिंह की पत्नी रिंकू देवी अपने बड़े पुत्र अमन कुमार 15 वर्ष अतुल कुमार 13 वर्ष सूरज कुमार 11 वर्ष को लेकर सुबह करीब 7:00 बजे गंगौली गांव के समीप बने ठोकर संख्या 27.900 पर स्नान करने पहुंची थी। इसी बीच मां रिंकू देवी कपड़ा धो रही थी और तीनो भाई बगल में स्नान कर रहे थे। इसी बीच तीनो भाई का पैर फिसल गया और डूबने लगे।

 बगल में स्नान कर रही गंगौली गांव की एक लड़की निवासी भी स्नान कर रही थी, उसकी नजर डूबते हुए लड़कों पर पड़ी तो वह बचाने के लिए आगे बढ़ी तो डूब रहे बच्चों ने तेजी के साथ उसे पकड़ने का प्रयास किया इसी बीच लड़की का भी संतुलन बिगड़ने लगा । बगल में स्नान कर रहे नेमी मल्लाह की पत्नी ने किसी तरह लड़की के साथ मिलकर दो बच्चों को तो बचा लिया लेकिन सूरज गहरे पानी में समा गया।

 उधर मां रिंकू देवी बच्चों को डूबते देख चिल्लाने लगी लेकिन मां के आंखों के सामने ही गंगा मां ने रिंकू देवी के कलेजे के टुकड़े सूरज को छीन लिया। मां रिंकू देवी रोते-रोते बेहोश हो गई किसी तरह महिलाओं ने रिंकू देवी को घर पहुंचाया।  अचानक हुई इस हृदय विदारक घटना से हर कोई स्तब्ध है ।