Breaking News

उभांव थाना क्षेत्र बना अपराधियों का सेफजोन, प्रभारी निरीक्षक अपराध रोकने मे फेल, बहुताचक उपाध्याय मे घर मे घुसकर तोड़फोड़ लूट



बलिया।। उभांव थाना क्षेत्र अपराधियों का सेफजोन बन गया है। इस क्षेत्र मे अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे है,अपराधों की फेहरिस्त लगातार लम्बी होती जा रही है, जबकि यहां की पुलिसिंग एकदम फेल और अपराधियों के आगे बेवश नजर दिख रही है। 

वही बहुताचक उपाध्याय मे ग्रामप्रधान के परिजनों द्वारा जिस तरह से अपने विरोधी के घर मे मारपीट तोड़फोड़ और लूट की गयी। घर के बुजुर्ग को लहूलुहान कर दिया गया। पीड़ित के बेटे द्वारा 70 हजार नगद और आभूषण की तहरीर मे जिक्र किया गया लेकिन एफआईआर मे लूट की दफा ही नही लगायी गयी है। ऐसे मे यह कहने मे थोड़ा भी गुरेज नही कि प्रभारी निरीक्षक अपराध रोकने मे पूरी तरह से फेल है, वावजूद इनको प्रभारी बने रहने पर अब क्षेत्र मे चर्चा का विषय बन गया है।

अपराधों की कुछ फेहरिस्त 

उभांव थाना क्षेत्र में लगातार हो रही लूट, छिनैती,  फोन पर जान से मारने की धमकी व चोरी की घटनाओं से पूरा क्षेत्र भयाक्रांत हो चुका है।   पुलिस की असफलता से अपराधियों के हौसले बुलन्द होते जा रहे हैं।क्षेत्र में आये दिन हो रही अपराधिक घटनाओं से क्षेत्र की जनता अपने को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। यह कहा जाय की उभांव थाना क्षेत्र अपराधियों के अपराध करने का गढ़ बन चुका है। पुलिस की लचीलापन के चलते यह क्षेत्र अपराधियो के लिए सेफ़ज़ोन  बन गया है।  बीते 22 मई को सीएचसी सीयर के एक डॉक्टर को मोबाइल पर जान से मारने व भद्दी भद्दी गाली देने वाले को पुलिस आज तक गिरफ्तार नही कर पाई है। डर से डॉक्टर द्वारा अपना स्थानांतरण गैर जनपद में करा लिया गया। 29 जून को नगर के रेलवे स्टेशन रोड पर नादिर की सैलून की दुकान से 10 हजार नगद और लगभग 3 हजार का ट्रीमर दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने चुरा लिया। इसका भी पता उभांव पुलिस आज तक नही लगा सकी। 4 जुलाई की रात 9 बजे  मिश्रौली मार्ग पर  डॉक्टर पुत्र से लगभग तीन लाख का सोने का चैन व मोबाइल की छिनैती कर ली गयी । पुलिस आजतक छिनैती करने वाले बदमाशो का पता नही लगा पाई है। वही 7 जुलाई को वाहन चोरों ने भदौरा तरछापार निवासी विनोद कुमार की बाइक को रेलवे चौराहे से उड़ा दिया। उसका भी पता नही चल पाया। बीते 9 जुलाई को भीटा- भुवारी गांव निवासी रामाश्रय यादव के घर से चोरों ने लगभग 5 लाख रुपये का  सोने और चाँदी के आभूषण चुरा ले गए।





 6 अगस्त की रात्रि को  एक प्राइवेट अस्पताल के संचालक डॉ विजय शंकर यादव को मोबाइल पर जान से मारने की धमकी मिली है। जिसकी तहरीर पीड़ित द्वारा उभांव थाने में  मोबाइल नम्बर और आडियो के साथ दे दी गयी है।  भाजपा के मण्डल अध्यक्ष सतीश गुप्ता के दरवाजे से 6 अगस्त की रात्रि चोरों ने उनकी हीरो होंडा बाइक को उड़ा दिया। 31 अगस्त की रात्रि  को उभांव गांव निवासी चमन आरा के घर से चोरों ने 10 लाख का आभूषण उड़ा दिया। 1 सितंबर की रात्रि को विड़हरा में परमानन्द पटेल घर से 11 हजार नगदी समेत 4 लाख का आभूषण चुरा ले गए,   16 सितंबर को कृषि मंडी के पीछे पशुहारी मार्ग पर निर्माणाधीन मैरिज हाल के ठीक सामने से गुजर रहे एक साइकिल सवार से एक बाइक सवार चोर ने मोबाइल झपट कर भाग निकला, इस तरह की आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने में पुलिस फिलहाल नाकाम ही रही है। मोबाइल छिनैती होने से परेशान पीड़ित युवक से थाना पर तहरीर देने की बात कही गयी तो उसका कहना था कि तहरीर देने से क्या फायदा है पुलिस पता ही नही लगा पा रही है।






घर मे घुसकर लूटपाट मारपीट, प्राणघातक हमले सहित अन्य दफाओ मे एफआईआर 

बिल्थरारोड बलिया।। उभांव थाना क्षेत्र के बहुता चक उपाध्याय में पुरानी  रंजिश को लेकर ग्राम प्रधान के परिजनों द्वारा  दर्जनों की संख्या में पहुँचकर रात्रि में धारदार हथियार व लाठी, डण्डे हमला कर एक 70 वर्षीय वृद्ध को गम्भीर रूप से घायल करने व 70 हजार रुपये लूटपाट करने व खिड़की ,दरवाजा तोड़ फोड़ करने का मामला प्रकाश में आया है।  घायल वृद्ध की स्थिति नाजुक बनी हुई है। उभांव पुलिस ने इस घटना की मिली तहरीर के आधार पर 7 नामजद समेत एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। साथ ही कुछ हमला करने वालो को गिरफ्तार भी कर लिया है। इस घटना के बाद पूरे गांव में तनाव व्याप्त है। दिये गए तहरीर के अनुसार बीते सोमवार की रात्रि में सुरेश बहादुर सिंह 70 वर्ष  अपने दरवाजे पर सोये हुए थे उनके घर और कोई नही था।




इसी बीच  रात्रि 9 बजे वर्तमान ग्राम प्रधान पति राजकुमार यादव, हरेराम यादव ,  पिंटू यादव पुत्र स्व0 वीरबहादुर यादव और अभिषेख यादव पुत्र हरेराम, शैलेश, तेजबहादुर यादव ,अविनाश यादव लगभग 8 अज्ञात लोगों के साथ आये और भद्दी भद्दी गाली देते हुए फरसा, तलवार, भाला , लाठी आदि से   सुरेश बहादुर सिंह के ऊपर प्रहार कर दिए जिससे वे खुन से लतफत होकर अचेत होकर जमीन पर गिर गए। साथ घर मे तोड़फोड़ कर 70 हजार नगदी, गहना आदि लूटकर भाग निकले शोर सुनकर गांव के लोग भी आ गया। आन फानन में सीएचसी सीयर ले जाया गया जहाँ डॉक्टर ने स्थिति गम्भीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।  स्थिति नाजुक देख वहाँ से परिजन इलाज के लिए लखनऊ लेकर चले गए है। उनकी स्थिति नाजुक है।  उभांव पुलिस ने घायल के पुत्र आलोक विजय सिंह की तहरीर 7 नामजद व 8 अज्ञात लोगों के खिलाफ भादवि की धारा 147, 148, 149,308,323, 427, 452 के तहत मुकदमा दर्ज कर हमलावरों की गिरफ्तारी शुरू कर दिया है। घायल के पुत्र आलोक विजय का पुलिस पर तहरीर बदलने  का आरोप है कि 70 हजार रुपये का जिक्र नही किया गया है।  ग्रामीणों का कहनाहै कि चुनावी रंजिश में इस तरह की घटना को अंजाम देने से लोग भयभीत है।