Breaking News

राजर्षि टंडन में प्रवेश की तिथि बढ़ी,अब 30 सितंबर 22 तक होगा प्रवेश




बलिया।। कुँवर सिंह महाविद्यालय के राजर्षि टंडन अध्ययन केंद्र (S092) के समन्वयक डॉ मंजीत सिंह ने बताया है कि इस केंद्र पर सभी महत्वपूर्ण कोर्स उपलब्ध है । डॉ सिंह ने कहा है कि स्नातक (सभी विषय), स्नातकोत्तर (महत्वपूर्ण सभी विषय ), सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, पी जी डिप्लोमा (सभी) इत्यादि में प्रवेश हो रहा है ।जो छात्र-छात्राएँ बीए या एमए प्रथम/द्वितीय वर्ष/सेमेस्टर में अध्ययनरत हैं, वह भी एकल विषय में स्नातक करके अपना भविष्य सुरक्षित करके समय बचा सकते हैं।

यूजीसी के नये नियम के अनुसार अब आप एक नियमित डिग्री के साथ दूसरा कोर्स भी कर सकते हैं। कहा कि यदि आप भविष्य में शिक्षक बनने की सोच रहे हैं और बी ए में आपका कंबिनेशन नहीं है तो आप बीए करते करते एक जरुरी विषय में अपना कोर्स पूरा कर सकते हैं। इससे बीए के बाद दो साल आप इसमें नुकसान नहीं कर सकते हैं।

वही आप यदि हिन्दी विषय पढ़ रहे हैं और बीए में संस्कृत नहीं है तो संस्कृत से प्रवेश ले सकते हैं।सामाजिक विज्ञान में यदि दो विषय नहीं है या बी एस सी में किसी विषय में नहीं हैं तो एकल विषय में प्रवेश लेकर दो वर्ष बचाएँ।



महत्वपूर्ण

राजर्षि टंडन प्रवेश में द्वितीय एवं तृतीय वर्ष में प्रवेश की अंतिम तिथि 30/09/2022 तक है। आप समय से प्रवेश लें तथा अधिन्यास/प्रोजेक्ट/लघु शोध प्रबंध समय से जमा करें ताकि भविष्य में परिणाम संबंधी समस्याएँ उत्पन्न न हों।

आप इस लिंक के माध्यम से यह प्रक्रिया पूरी कर सकते/सकतीं हैं।

http://uprtouexam.in/Home/Registration

यदि प्रवेश लेकर प्रिंट आउट अध्ययन केंद्र पर जमा करें।

सभी प्रवेश लिए छात्र-छात्राओं को निम्न टेलीग्राम चैनल से जुड़ना अनिवार्य है। इसी माध्यम से सभी सूचनाएँ प्रेषित की जाएगी।

टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए लिंक-

https://t.me/kspgcuprtouballia

यदि आप जनपद से बाहर हैं तो निम्न ईमेल-व्हाट्स एप पर प्रवेश के उपरांत प्रिंट आउट की हार्ड कॉपी प्रेषित कर सकते हैं।अधिक जानकारी के लिए निम्नलिखित माध्यमों से सम्पर्क किया जा सकता है-

ईमेल पता-

kspgc.uprtou@gmail.com

uprtous092@gmail.com


मोबाइल नंबर-

9770543630

9839725908

(संपर्क समय-11बजे से 3बजे तक)


     समन्वयक 

उ. प्र.राजर्षिटंडन मुक्त वि. वि

अध्ययन केंद्र  (S092)

कुँवर सिंह पी जी कॉलेज, बलिया