Breaking News

दिशा की बैठक हुई हंगामेदार,संग्राम सिंह यादव आशुतोष सिन्हा ने किया वाक आउट : जितना बेहतर होगा संवाद , उतना बेहतर होगा समाधान - सांसद मस्त




स्कूलों में गरीब बच्चो को नही मिल रही किताबें अधिकारी से सवाल करने पर भाजपा नेताओं को लग रही मिर्ची"- एमएलसी आशुतोष सिन्हा

सड़क, सुरक्षा, बिजली, पानी व अन्य जनसुविधाओं से जुड़ी योजनाओं की हुई समीक्षा

बलिया: जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति दिशा की बैठक सोमवार को सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में सड़क, सुरक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी व अन्य जनता की सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा हुई। सभी जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ हुई बैठक में जिले में हो रहे विकास कार्यों व संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन पर विस्तृत पूर्वक चर्चा हुई।



सांसद वीरेंद्र सिंह ने कहा कि हम सभी जनप्रतिनिधियों का यही प्रयास हो कि सरकार की योजना का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचे। इसके लिए जितना बेहतर संवाद होगा, उतना ही बेहतर समस्याओं का समाधान भी होगा। उन्होंने कहा कि हर जनप्रतिनिधि के क्षेत्र में सरकारी योजना के क्रियान्वयन की निगरानी की जिम्मेदारी उनकी भी है। सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि व अफसर मिलकर जनपद के विकास को नई दिशा दें। कहीं कोई समस्या आए तो उसके समाधान के प्रति मिलजुल कर प्रयास करें।

किताबों को लेकर बेसिक से सपा विधायकों के सवाल पूंछने पर हंगामा 

बैठक का तापमान उस समय गरम हो गया जब सपा विधायक संग्राम सिंह यादव और सपा के स्नातक विधान परिषद सदस्य आशुतोष सिन्हा ने बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह से अबतक प्राथमिक विद्यालयों मे किताबों के न मिलने का कारण जानना चाहा। विधायक द्वय यह जानना चाह रहे थे कि गरीबो के बच्चों की पढ़ाई के साथ यह खिलवाड़ क्यों हो रहा है? बिना किताबों के इनकी पढ़ाई कैसे होगी? आशुतोष सिन्हा ने कहा कि अधिकारियों से सवाल जबाब पर भाजपा नेताओं को मिर्ची क्यों लग रही है ।

इस पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष और जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन विनोद शंकर दूबे ने टिप्पणी करते हुए कह दिया कि आपकी सरकार मे भी यही होता है, इस कारण आरोप मत लगाइये। फिर क्या था आरोप प्रत्यारोप का हंगामेदार दौर शुरुआत हुआ और सपा विधायक संग्राम सिंह यादव और सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा बैठक से वाक आउट करके चले गये। इसके बाद बैठक शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई।



बैठक में विभिन्न योजनाओं से संबंधित अधिकारियों से प्रगति की जानकारी ली गई। लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग और विद्युत विभाग की अधिकांश समस्या आने पर इनकी अलग से बैठक करने पर सहमति बनी। बैठक में अल्पसंख्यक राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी, जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद चौधरी, विधायक गण केतकी सिंह, संग्राम सिंह यादव, हंशु राम, जयप्रकाश अंचल, मु.रिजवी, एमएलसी आशुतोष सिन्हा, सरकारी बैंक के चेयरमैन विनोद शंकर दूबे सहित विभिन्न ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख व अन्य जनप्रतिनिधि तथा अधिकारीगण उपस्थित थे।