Breaking News

बच्चा चोर का अफवाह फैलाने वालों पर लगेगी रासुका :प्रशांत कुमार



 लखनऊ।। उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाह से पुलिस काफ़ी परेशान हो गयी है। ऐसी अफवाहों ने पुलिस के नाक में दम कर दिया है। पुलिस को बच्चा चोर दिखने के कई कॉल्स आ रहे हैं। हालांकि जांच के बाद ये महज एक अफवाह निकल रही है। इतना ही नहीं बच्चा चोरी के शक में लोगों ने देवबंद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी।

 बता दे कि भीड़ ने बच्चा चोर के शक मे प्रयागराज में एक शख्स की बेरहमी से पिटाई कर दी। कौशांबी में अफवाह पर एक महिला को पीट दिया गया।प्रदेश के अलग-अलग जिलों से सामने आई इस तरह की खबरों के बाद पुलिस ने लोगों से कानून को हाथ में नहीं लेने की बात की है।  एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों पर रासुका लगाने की बात कही है। उन्होंने अधिकारियों को बच्चा चोरी की अफवाह को भी हल्के में न लेने की हिदायत देते हुए कहा है कि अफवाह या वास्तविक, ऐसी सभी सूचनाओं को गंभीरता से लिया जाए।


उन्होंने सख्त अंदाज से कहा, 'लोग कानून को अपने हाथ में ना लें। अगर किसी को शक हो रहा है तो वो तुरंत 112 पर कॉल कर सूचना दे। पुलिस भरोसा दिलाती है कि सूचना के 10 मिनट में पुलिस मौके पर पहुंच जाएगी। एडीजी आगे बोले, 'ज़िलों में सूचित किया गया है कि जिस भी जगह से इस तरह की सूचना मिले वो किसी अधिकारी के साथ पहुंचकर ज़रूरी कार्रवाई करे।