Breaking News

यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों के लिये कभी आधार की अनिवार्यता, तो कभी समाप्त, बोर्ड की आंख मिचौली से सभी परेशान



मधुसूदन सिंह

बलिया।। यूपी बोर्ड ने परीक्षार्थियों से आधार की अनिवार्यता समाप्त की, नामक खबर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है जब की सच्चाई यह है कि ऐसा यूपी बोर्ड कुछ देर करने के बाद पुनः आधार को अनिवार्य चुपके से कर दिया है । अभी भी आधार के कालम में * स्टार बना हुआ है,आधार नंबर अनिवार्य है। बिना आधार किसी भी छात्र छात्राओं का रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा है।




हां यह अलग बात है कि 19 अगस्त को देर रात्रि से 20 की सुबह तक आधार के कालम से स्टार हटा दिया गया था। उस समय बिना आधार के ही बच्चों का रजिस्ट्रेशन हो भी रहा था। ज्योहि  मीडिया में खबर वायरल हुई आनन-फानन में बोर्ड अधिकारियों द्वारा उसे सुधार कर पुनः स्टार लगा दिया गया है और आधार अनिवार्य कर दिया गया है ।इससे हजारों छात्र-छात्राएं परजिस्ट्रेशन से वंचित हो गए हैं। बिना आधार रजिस्ट्रेशन ही नहीं हो पा रहा है फिर नामांकन कहां से संभव है ?वह भी अंतिम तिथि 25 अगस्त ही है। ऐसे में यह तय है कि पूरे जनपद में हजारों बच्चे इस वर्ष रजिस्ट्रेशन न होने स्व पढ़ाई से वंचित हो जाएंगे।

बोर्ड की साइट खेल रही है आंख मिचौली 

 यूपी बोर्ड की साइट छात्रों, अभिभावको और शिक्षकों के साथ लग रहा है कि आंख मिचौली खेल रही है। यूपी बोर्ड बगैर कोई सूचना दिए कभी साइट खोल रहा है कभी बंद कर रहा है । विद्यालय के प्रबंधन व अभिभावकों को समझ में नहीं आ रहा है कि यूपी बोर्ड कर क्या रहा है ।आज 21अगस्त को  बिना सूचना दिए वेबसाइट बंद कर दी गई है। जबकि इसकी अंतिम तिथि 25 अगस्त है।