Breaking News

मुंसिफ कोर्ट के रसड़ा मे स्थापना को लेकर अधिवक्ताओ की हड़ताल अगले सोमवार तक बढ़ी, सोमवार को अगली बैठक

 


मधुसूदन सिंह

बलिया।। मुंसिफ कोर्ट के रसड़ा मे स्थापना को बलिया मे अधिवक्ताओ की लगभग चार माह से चल रही हड़ताल अगले सोमवार तक के लिये बढ़ा दी गयी है। बार एसोसिएशन के सभागार मे मंगलवार को एक हंगाम्मेदार बैठक मे हड़ताल को सोमवार तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। बैठक मे हड़ताल को लम्बा खींचने और तालाबंदी न होने से युवा अधिवक्ताओ मे काफ़ी आक्रोश देखा गया।




हड़ताल को लम्बा खींचने और अब तक समाधान की दिशा मे कोई प्रगति नही होने के लिये नेतृत्व को ही जिम्मेदार ठहराया गया। युवा अधिवक्ताओ की राय थी कि अब पानी सिर से ऊपर बह रहा है, अब कचहरी मे तालाबंदी के सिवाय कोई चारा नही रह गया है।  वरिष्ठ अधिवक्ता रामाशंकर पांडेय ने भी युवाओं की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि अब आंदोलन को निर्णायक मोड़ पर ले चलने की जरूरत है। कहा कि या तो आंदोलन को आरपार की स्थिति मे पहुँचाया जाय या फिर आंदोलन को ही वापस ले लिया जाय।





वरिष्ठ अधिवक्ता अरविन्द सिंह ने बलिया एक्सप्रेस से बातचीत मे आंदोलन चलाने वालों की रणनीति पर ही सवाल खड़ा किया है। कहा कि पिछले लगभग 4 माह से चल रहे आंदोलन मे आजतक संयुक्त संघर्ष समिति का गठन न होना ही अबतक की असफलता का कारण है। कहा कि अगर आंदोलन को सफल बनाना है तो जल्द से जल्द एक संघर्ष समिति का गठन कर उसके बैनर के नीचे आंदोलन को सशक्त तरीके से चलाना होगा। कहा कि बहुत से लोग ऐसे है जो भाषण तो अच्छा देते है लेकिन आंदोलन के समय लापता दिखते है।


वही क्रिमिनल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व इस आंदोलन के मुखिया निर्भय नारायण सिंह ने अपने सम्बोधन मे आंदोलन मे सक्रिय सदस्यों की कमी को इंगित करते हुए कहा कि मुझे दीवानी व क्रिमिनल दोनों बार से 8-8 लड़ाकू विमान जैसे अधिवक्ताओ की है जो इस आंदोलन को धार दे सके। श्री सिंह ने आगामी सोमवार तक हड़ताल को बढ़ाते हुए सदस्यों को आश्वस्त किया कि सोमवार से पहले प्रदेश के मुखिया से मिलने का प्रयास किया जायेगा जिससे इस प्रकरण का समाधान हो सके।