Breaking News

बड़े मंत्री ने खोला अपर मुख्य सचिव के खिलाफ मोर्चा, तो छोटे मंत्री के राडार पर आये महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवायें

 


मधुसूदन सिंह

लखनऊ ।। बहुत दिनों से यह चर्चाएं जोरो पर चल रही थी कि विभागीय अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव प्रदेश सरकार के मंत्रियों की बातों को अनसुनी कर रहे और विभागीय कार्यो में मनमानी कर रहे है । लेकिन इसका विरोध न होने से ये बाते तहखाने के अंदर दबी हुई थी । लेकिन जब उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक अपने ही विभाग स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव के खिलाफ न सिर्फ मोर्चा खोला बल्कि चिकित्सको के बड़े पैमाने पर किये गये तबादलों पर अनियमितता का आरोप झड़ते हुए जबाब तलब किया तो साफ हो गया है कि विभागीय मंत्रियों और विभागीय प्रमुख सचिवों के बीच कुछ भी ठीक नही चल रहा है ।





उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के बाद इनके राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं, के खिलाफ मोर्चा खोलकर इस बात की पुष्टि कर दी कि अधिकारी मंत्रियों की नही सुन रहे है और मनमाना विभागीय आदेश जारी कर रहे है । सूत्रों की माने तो महानिदेशक व निदेशक प्रशासन भी अपनी खूब मनमानी स्थानांतरण में किये है । 30 जून को ख और ग समूह के हुए स्थानांतरणों में नियमो के विपरीत भी स्थानांतरण होने की खबरे मिल रही है । 



ऐसे में  राज्य मंत्री संसदीय कार्य, चिकित्सा शिक्षा, चिकित्सा स्वास्थ्य, परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण विभाग, उ०प्र० (श्री मयंकेश्वर शरण सिंह जी) ने अपने निजी सचिव जवाहर लाल पाल के माध्यम से पत्र भेजवा कर स्थानांतरण से सम्बंधित स्पष्टीकरण मांगा है । श्री पाल ने महानिदेशक को लिखे पत्र में कहा है कि मा0 राज्य मंत्री जी के अपेक्षानुसार प्रदेश में इस विभाग में दिनांक 30.06.2022 के पूर्व आपके अधीन अधीनस्थ अनुभागों में कार्यरत (एक्स-रे टेक्निशियन, फिजियोथेरेपिस्ट प्रयोगशाला सहायक, एल०टी० डार्करूम सहायक, ई०सी०जी० टेक्निशियन, मलेरिया, फाइलेरिया एवं डेन्टल संवर्ग) कर्मचारीगण के सम्बन्ध में निम्नलिखित सूचनायें मांगी गयी है ---

1. मण्डलीय कार्यालयों में अधिकतम अवधि 07 वर्ष पूर्ण करने वाले अधिकारियों / कर्मचारियों का विवरण। 

2. पिछले कितने वर्षा में किस पटल पर एवं कितने वर्षों से उस जनपद में अधिकारीगण / कर्मचारीगण कार्यरत है, का विवरण

 3. समूह 'ख' एवं 'ग' के कर्मचारियों का पटल परिवर्तन / क्षेत्र परिवर्तन प्रदेश मण्डल और जनपद स्तर मुख्यालय स्तर तक पिछले 03 व 07 वर्षों का विवरण।

अतः माननीय मंत्री जी की अपेक्षानुसार उपरोक्त विवरण दिनांक 04.7.2022 को समय 11.30 बजे तक कार्यालय में उपलब्ध कराने का कष्ट करें।

अब देखना है कि महानिदेशक कब तक जबाब देते है ।