Breaking News

यूपी एनएचएम ने सीएचओ के 5505 पदों पर आमंत्रित किया आवेदन पत्र,7 अगस्त है आवेदन की अंतिम तिथि



लखनऊ ।। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश के अंतर्गत पांच हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकलीं हैं । इन पदों पर नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार 9 अगस्त, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि योग्य उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर आवेदन करना हैं ।

सीएचओ के लिये मांगा गया आवेदन,5505 में से 3303 सिर्फ यूपी के आरक्षित वर्गों के लिये आरक्षित

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के 5,505 पदों पर भर्तियां निकलीं हैं । इन पदों में 2202 पद अनारक्षित हैं यानि किसी भी राज्य के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जबकि शेष पद 3303 पदों के लिए सिर्फ उत्तर प्रदेश के आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस) कटेगरी के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं ।






जरूरी योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिये उम्मीदवारों किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से नर्सिंग में बीएससी डिग्री या पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) उत्तीर्ण किया हो या जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी का प्रमाण पत्र हो । अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर के आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं ।

upnrhm.gov.in

 आयु सीमा और आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा । वहीं, अगर आयु की बात करें तो इन पदों पर आवेदन के लिए अधिकतम आयु 35 साल तय की गई है ।

प्रतिमाह मानदेय

इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 35,000 रुपये का मानदेय मिलेगा ।