Breaking News

किसानों के मुद्दों पर पीएम से मिले वीरेंद्र सिंह मस्त, नदियों के किनारे ऑर्गेनिक खेती के विस्तार की रखी मांग

 


नईदिल्ली ।। शुक्रवार 22 जुलाई को  सांसद बलिया  वीरेंद्र सिंह मस्त  ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मिलकर किसानो की आय दुगुनी करने हेतु चलायी जा रही केंद्र सरकार की योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की । श्री मस्त जी द्वारा सरकार द्वारा किसानो के गोबर की ख़रीद हेतु चलाए जा रहे गोधन योजना हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया ।  श्री मस्त ने पीएम मोदी से आग्रह किया कि  किसानो की आय दुगुना करने हेतु किसानो के समस्त उत्पादों को चाहे गोबर हो, गोमूत्र हो या फिर उनके अनाज के अलावा उनकी पराली हो, सारी चीजों को ख़रीदने के लिए चल रही योजनाओं को और ज़्यादा विस्तार दिया जाए ताकि ज़्यादा से ज़्यादा किसानो को इसका लाभ मिल सके ।



श्री मस्त ने पीएम मोदी से मांग की कि गंगा के किनारे के क्षेत्रों में प्राकृतिक खेती का विस्तार किया जाय जिसमें किसानो से गोबर ख़रीद कर खाद के रूप में प्रयोग किया जाए । साथ ही ऑर्गेनिक उत्पाद प्रमाणित करके उसका लाभकारी मूल्य किसानों को दिलाने हेतु  अलग से क्रय केंद्रो की स्थापना की जाय ।






पीएम मोदी ने श्री मस्त को बताया कि आज़ादी के अमृत महोत्सव में क्रांतिकारी धरती बलिया के लोकसभा बलिया के  विकास का खाका अलग से खिच कर आज़ादी के लिए प्राण न्योछावर करने वाले शहीदो के गाँव को विकसित कर सरकार सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करेगी ।

जल संरक्षण के लिए चल रहे बलिया लोकसभा में कार्यों की सराहना माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा की गयी तथा इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोई बाधा नहीं आएगी तथा इन कार्यों का विस्तार रोल मॉडल के रूप में अन्य क्षेत्रों में भी किया जाएगा ।