Breaking News

जिला आशा संघ ने नवागत सीएमओ को सम्मानित कर किया स्वागत,5 सूत्रीय मांगों पर की चर्चा

 



बलिया। आज, मंगलवार को जिला आशा संघ, बलिया की जिलाध्यक्ष पूनम पाण्डेय के नेतृत्व में 07 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने सीएमओ कार्यालय में बलिया जनपद के नव आगुन्तक मुख्यचिकित्साधिकारी डाँ. जयन्त कुमार को "श्रीरामचरितमानस" की प्रति एवं "अंगवस्त्रम" प्रदान कर सम्मानित करके स्वागत किया और "मिष्ठान्न" खिलाया गया। तत्पश्चात जनपद की स्वास्थ्य सेवा संबंधित सुधारों पर सौहार्दपूर्ण विस्तृत चर्चा की।





      स्वागत और चर्चा के बाद जिला आशा संघ बलिया की जिलाध्यक्ष पूनम पाण्डेय ने जनपद की आशाओं और संगिनीयों की लम्बित बकाया मानदेयों के भुगतान के सम्बन्ध में पाँच सुत्रीय मांग पत्र सौंप कर, बलिया में 3000 आशाओं और 113 संगिनीयों के मार्च-अप्रैल, मई-जून, चार महीनों से नहीं मिलने वाली मासिक मानदेयों के भुगतान करने तथा राज्य प्रतिपूर्ति राशि प्रतिमाह मिलने वाली राशि 750/रू.जो शासन से बजट आने के बाद भी अप्रैल 2019 से मार्च 2020 तक, एक वर्ष का लम्बित देयक का भुगतान करने और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहड़, रेवती और सीयर पर अप्रैल 2021 से दिसम्बर 2021 यानि 09 माहों का लम्बित राज्य प्रतिपूर्ति राशि 750/रू. का भुगतान करने एंव गोल्डन कार्ड बनवाने के एवज में मिलने वाली प्रोत्साहन राशि का भुगतान करने तथा दो बर्षों से संचारी रोग और फाईलेरिया रोग में काम करने के लम्बित देयकों के भुगतान करने के साथ बाकी आशाओं को मोबाईल फोन देने की मांग की गई। जिस पर मुख्यचिकित्साधिकारी डाँ. जयन्त कुमार ने साकारात्मक आश्वासन दिया और संघ को आश्वस्त किया कि एक माह के अन्दर सभी समस्याओं का निराकरण जनपद स्तर और शासन स्तर पर कराने का प्रयास करूँगा।

    इस अवसर पर संघ की जिला उपाध्यक्ष विद्यावती सिंह, दुबहड़ ब्लाक अध्यक्ष मीना दुबे, हनुमानगँज ब्लाक अध्यक्ष मन्द्रावती राजभर, रेवती ब्लाक की अंजू सिंह, शीला सिंह, दुर्गावती शर्मा मौजूद थीं।