Breaking News

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का 23 वां स्थापना दिवस समारोह 15 जुलाई को, मुख्य आयोजन स्थल सनराइज गेस्ट हाउस मानिकपुर प्रतापगढ़

 



राष्ट्रीय संरक्षक डॉ वृंदावन त्रिपाठी  रत्नेश  का हीरक जयंती अभिनंदन समारोह भी आयोजित

प्रयागराज / प्रतापगढ़ ।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का 23 वां स्थापना दिवस समारोह प्रतापगढ़ जनपद की तहसील कुंडा इकाई द्वारा सनराइज गेस्ट हाउस मानिकपुर में 15 जुलाई को प्रातः 10:00 बजे से धूमधाम से मनाया जाएगा इस अवसर पर महासंघ के राष्ट्रीय संरक्षक डॉ वृंदावन त्रिपाठी रत्नेश का हीरक जयंती अभिनंदन भी किया जाएगा  ।

         उपरोक्त जानकारी भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव एवं कार्यक्रम के मुख्य आयोजक मथुरा प्रसाद  धुरिया ने देते हुए बताया कि इस समारोह की अध्यक्षता महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुनेश्वर मिश्र जी करेंगे और स्वागत अध्यक्ष के दायित्व का निर्वाह प्रयागराज मंडल इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार पांडेय द्वारा निर्वहन किया जाएगा । समारोह में राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय एवं कई अन्य महत्वपूर्ण पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे । विभिन्न जनपदों से आने वाले साहित्यकारों पत्रकारों और कवियों का सारस्वत अभिनंदन भी किया जाएगा ।

 श्री  धुरिया ने बताया कि इस अवसर पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की मासिक पत्रिका  *साहित्यांजलि  प्रभा* का डॉक्टर वृंदावन त्रिपाठी रत्नेश विशेषांक भी लोकार्पित  होगा और 23 वें वर्ष में   प्रवेश करने पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के संरक्षण में कार्यक्रम स्थल पर 23 पौधे लगाए जाएंगे  ।





श्री धुरिया ने बताया कि झांसी से डॉक्टर ओम प्रकाश हयारण  दर्द, ग्वालियर से डॉक्टर रमेश कटारिया पारस सहित  लखनऊ कानपुर रायबरेली प्रयागराज चित्रकूट कौशांबी जौनपुर बलिया अयोध्या आदि जनपदों सहित मध्य प्रदेश व बिहार के कई वरिष्ठ पत्रकार साथी आयोजन में पधार रहे हैं । श्री धुरिया ने बताया कि उपरोक्त समारोह दो सत्रों में होगा, प्रथम सत्र का उद्घाटन प्रातः 10:00 हो जाएगा और दूसरा सत्र भोजन के उपरांत 1:00 बजे शुरू किया जाएगा और 3:00 बजे समारोह का समापन होगा ।आयोजन समिति की ओर से सम्मानित पत्रकारों साहित्यकारों एवं उपस्थित कवियों को  स्नेह भेंट भी प्रदान की जाएगी । 

उल्लेखनीय है कि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का 23 वां स्थापना दिवस समारोह पूरे देश भर की विभिन्न इकाइयों द्वारा धूमधाम से मनाया जा रहा है । विभिन्न तहसीलों , जिलों और प्रदेशों के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने सूचित किया है कि उनके यहां भी स्थापना दिवस पर वृक्षारोपण गोष्ठी संगोष्ठी एवं पत्रकार सम्मान समारोह आयोजित किए जाएंगे । 

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ देश का अग्रणी संगठन है और यह पत्रकार हितों की रक्षा के लिए निरंतर संघर्षशील रहता है पत्रकारों के जीवन निर्वाह के लिए प्रतिमाह ₹10,000 जीवन निर्वाह भत्ता देने ,देशभर में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने एवं तहसील  एवं ब्लॉक तथा नगर पंचायत स्तरीय पत्रकारों को उनकी सेवाओं के अनुरूप मान्यता प्रदान करने संबंधी ज्ञापन समय-समय पर दिए जाते रहे हैं । 60 वर्ष के ऊपर के पत्रकारों को  पेंशन देने की मांग भी महासंघ करता रहा है । महासंघ का रजत जयंती वर्ष 2 वर्ष के पश्चात पूरे वर्ष पर्यंत मनाया जाएगा।