Breaking News

आजादी की 75 वी वर्षगांठ : अमृत महोत्सव के तहत बलिया में सेनानी और अन्य सेनानियों के परिजनों को आरपीएफ ने किया सम्मानित,विभिन्न स्टेशनों पर हुए विविध कार्यक्रम



वाराणसी ।। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में रेलवे सुरक्षा बल द्वारा वाराणसी मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर आजादी का अमृत महोत्सव पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा  है । इसी क्रम में  मंडल रेल प्रबंधक  रामाश्रय पाण्डेय के निर्देशन एवं वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डा अभिषेक के नेतृत्व में सोमवार 11 जुलाई,2022 को मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर कार्यक्रम आयोजित किये गये  । 









इसी क्रम में आज  11/07/22 को आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत बलिया में  एक स्वतंत्रता सेनानी समेत स्वतंत्रता सेनानियों की पत्नियों को रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट बलिया द्वारा उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इस क्रम में रेलवे सुरक्षा बल निरीक्षक,बलिया द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों एवं उनके परिजनों को बलिया स्टेशन स्थित  अपने कार्यालय में पुष्पगुच्छ ,स्मृति चिन्ह एवं शाल भेंट कर सम्मानित किया।  

साथ ही रेलवे सुरक्षा बल/बलिया  द्वारा बलिया रेलवे सुरक्षा बल बैरेक एवं आवासीय परिसर में व्यापक वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण में अपना सहयोग दिया । साथ ही आम जन को  पर्यावरण साफ सुथरा रखने के बारे में जागरूक करते हुए स्वच्छता के लिए तत्पर रहने  की  शपथ दिलाई गई।

इसी क्रम में आजादी के अमृतमहोत्सव के अंतर्गत 11/07/2022 को रेलवे सुरक्षा बल/बनारस  द्वारा  रेलवे सुरक्षा बल बैरक बनारस में वृहद स्तर पर साफ सफाई का अभियान चलाया गया। जिसमें 25 बल सदस्यों द्वारा योगदान दिया गया।





इसी क्रम में आजादी के अमृतमहोत्सव के अंतर्गत 11/07/2022 को रेलवे सुरक्षा बल/भटनी  द्वारा  रेलवे सुरक्षा बल बैरेक से स्टेशन एवं पूरब एवं पश्चिमी केबिन तक एकता दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौरान क्षेत्रीय जनता एवं आम नागरिकों को  देशप्रेम के प्रति  जागृत किया। इस दौरान रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा आम जनता को आजादी का महत्व समझाते हुए स्वतंत्रता संग्राम की वीर गाथाएँ सुनाई गईं और देश प्रेम की भावना के जागृत  किया गया । इस एकता दौड़ में  भटनी पोस्ट के सभी बल सदस्यों ने भाग लिया गया।  

 इसी क्रम में रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा 11/07/2022 को रेलवे सुरक्षा बल/आजमगढ़  द्वारा  रेलवे सुरक्षा बल बैरेक आजमगढ़ एवं आवासीय परिसर में  पर्यावरण की शुद्धता के लिए अभियान चलाकर वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण में अपना सहयोग दिया । इस अवसर पर स्टेशन पर उपस्थित यात्रियों एवं कर्मचारियों को पर्यावरण की रक्षा  में सहयोग करने की अपील की गई ।