Breaking News

जिलाधिकारी ने विजयीपुर रेगुलेटर का किया निरीक्षण,बैरिया में 29 कटान पीड़ितों को दिया आवासीय पट्टा

 




बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने विजयीपुर में कटहल नाले का निरीक्षण किया। वहाँ पर उन्होंने ने साफ सफाई की व्यवस्था देखी। उन्होंने सिंचाई बाढ़ खंड अधिकारी को निर्देश दिया कि नाले में आसपास के लोग कूड़ा ना डालने पाए। जो लोग कूड़ा डालते पाए जाए उन पर जुर्माना लगाया जाए। साथ ही नाले के किनारे कूड़ेदान की व्यवस्था की जाए जिसमें लोग अपने घर का कचरा डाल सकें।


कटान प्रभावित 29 परिवार को दिया आवासीय पट्टा




बैरिया तहसील में बाढ़ व कटान से प्रभावित 29 परिवार को जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की उपस्थिति में आवासीय पट्टे का प्रमाण पत्र दिया। उन्होंने बताया कि एनएच 31 हाइवे  के किनारे बसे कटान से प्रभावित 84 लोगों को चिन्हित किया गया था, जिनमें से 29 लोगों को अचलगढ़ गांव में पट्टा दिया गया। जिलाधिकारी ने पट्टा पाने वाले लोगों को शुभकामनाएं दी। साथ ही उप जिलाधिकारी आत्रेय मिश्रा को निर्देश दिया कि इन लोगों को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना से लाभान्वित कराया जाए।


भाखड नाले का किया निरीक्षण






जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने माननीय सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के साथ भाखड़ नाले का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रानीगंज बाजार पुलिया और अन्य स्थानों पर नाले का निरीक्षण किया। उन्होंने सिचाई बाढ़ खंड को निर्देश दिया कि नाले के किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों पर वृक्षारोपण किया जाए। साथ ही प्रमुख स्थानों पर नाले के नीचे उतरने के लिए सीढ़ियां बनाई जाए। इस दौरान सीडीओ प्रवीण वर्मा, एक्सईएन बाढ़ संजय मिश्र, एक्सईएन सिचाई सीबी पटेल आदि साथ थे।