Breaking News

युवा नेत्र सर्जन की मेहनत लायी रंग,पूर्वांचल में दूसरा और प्रदेश में छठवें स्थान पर आयुष्मान भारत योजना में आया शांति देवी नेत्रालय बलिया



आजमगढ़ मंडल में आया पहला स्थान

कामेश्वर चैरिटेबल ट्रस्ट ने किया अभिनंदन

मधुसूदन सिंह

बलिया।।  जनपद के युवा नेत्र सर्जन (रेटिना विशेषज्ञ) डॉ अभिषेक  गुप्ता ने अपनी कड़ी मेहनत,सुमधुर व्यवहार और उच्च तकनीकी के बल पर आयुष्मान योजना के अंतर्गत सूचीबद्ध अस्पतालों द्वारा किये गये निःशुल्क ऑपरेशनों में अपने शान्ति देवी नेत्रालय को पूर्वी उत्तर प्रदेश में नेत्र ऑपरेशन के मामले में दूसरा और आजमगढ़ मंडल में पहले स्थान पर लाकर जनपद का नाम रौशन किया है । यह बलिया के लिए ही नहीं बल्कि पूर्वांचल के लिए भी गौरव की बात है । यही नही पूरे यूपी में इस अस्पताल को 6वा स्थान हासिल हुआ है ।






 वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक डॉ अभिषेक गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में अति पिछड़े जनपद बलिया में आंखों के ऑपरेशन के लिये अत्यधिक उपकरणों को लगाने के बाद फक्र के साथ कह रहा हूँ कि पूरे पूर्वांचल में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस शांति देवी नेत्रालय में आंख की हर विधा की चिकित्सकीय सुविधा प्रदान की जाती है । इसके लिए जनपद के कोने-कोने से आने वाले आयुष्मान कार्ड धारकों को उपचार  किया जाता है । आयुष्मान कार्ड धारकों को लाभ देने के मामले में भी हमारा शांति देवी नेत्रालय अव्वल है । जिले में सर्वाधिक नेत्र ऑपरेशन करने वाला यह अस्पताल कई पुरस्कार भी अर्जित किया हैं । 





डॉ अभिषेक ने बताया कि मैंने अपने चिकित्सकीय कार्य का शुभारंभ मेडिकल की पढ़ाई करने के बाद शंकर नेत्रालय चेन्नई से शुरू किया था । चेन्नई से आंखों के ऑपरेशन में सब से जटिल रेटीना और लेजर उन्नत विधि से मोतियाबिंद के ऑपरेशन का प्रशिक्षण लिया है । मोतियाबिंद सर्जरी में उनके अत्याधुनिक विधि से कार्य करने के कारण बलिया भी महा नगरों को टक्कर देने लगा है । 

डॉ गुप्त ने बताया कि  रेटिना और लेजर फैलोशिप डॉ श्रॉफ चैरिटी आई हॉस्पिटल नई दिल्ली से 2016 में किया था । सुभारती मेडिकल कॉलेज मेरठ से उन्होंने एम एस नेत्र विज्ञान की डिग्री हासिल की थी। शनिवार को शांति देवी नेत्रालय पर आयोजित कार्यक्रम में डॉक्टर अभिषेक गुप्ता को उत्कृष्ट चिकित्सकीय सुविधा प्रदान करने के लिए कामेश्वर चैरिटेबल ट्रस्ट के बैनर तले  मरीजों ने अभिनन्दन पत्र देकर सम्मानित किया ।