Breaking News

नही रहे प्राथमिक शिक्षक संघ बलिया के जिला मंत्री तेज प्रताप सिंह,वाराणसी में शनिवार की सुबह ली अंतिम सांस

 


शिक्षकों में फैली शोक की लहर

बलिया :  बेसिक शिक्षा विभाग के लिए शनिवार की सुबह अच्छी नहीं रही। विभाग को बहुत ही दुखद समाचार प्राप्त हुआ। बेसिक शिक्षा विभाग व प्राथमिक शिक्षक संघ ने अपना एक और हीरा सदा के लिए खो दिया है। बता दे कि तेजप्रताप सिंह की मृत्यु से लगभग एक सप्ताह पहले नवानगर के प्राथमिक शिक्षक की भी असमय मौत हुई थी । अभी इस मौत के सदमे से शिक्षक समुदाय उबरा भी नही था कि शनिवार को शिक्षक नेता तेजप्रताप सिंह के निधन से शिक्षकों में फिर से शोक की लहर दौड़ गयी । प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह के साथ ही दर्जनों शिक्षक वाराणसी पहुंच गये । परिवारी जनों व शिक्षकों ने वाराणसी में ही स्व तेजप्रताप सिंह का अंतिम संस्कार कर दिया है । खबर लिखे जाने के समय सभी लोग गंगा तट से बलिया के लिये वापसी के लिये निकलने वाले थे ।





बता दे कि  प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री रसड़ा कंपोजिट विद्यालय नं. एक पर तैनात शिक्षक तेज प्रताप सिंह का असमय निधन हो गया है। उनके निधन की सूचना प्रसारित होते ही पूरा बेसिक महकमा स्तब्ध है।

सूच्य हो कि प्राथमिक शिक्षक संघ बलिया के जिला मंत्री तेजप्रताप सिंह की तबीयत पिछले रविवार की रात अचानक खराब हो गई थी। उन्हें बेहतर इलाज के लिए वाराणसी में भर्ती कराया गया था, जहां वे जीवन रक्षक सिस्टम पर थे। शनिवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। इसकी सूचना मिलते ही लोग स्तब्ध रह गये। 

सूचना मिलते ही प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह, चिलकहर के अध्यक्ष राधेश्याम सिंह, अरूण कुमार पांडेय, अनिल सिंह सेंगर, बलवंत सिंह इत्यादि शिक्षक व शुभचिंतक वाराणसी के लिए निकल गये। तेज प्रताप सिंह जिले के सभी शिक्षकों को अपना भाई मानते हुए उनके लिए सदैव खड़े रहते थे। शिक्षक संघ की लड़ाई में भी वे पूरे मनोयोग से खड़े रहते थे।

मैने अपना एक अभिन्न सहयोगी व भाई खोया : जितेंद्र सिंह

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने कहा कि तेजप्रताप सिंह मेरे लिये संगठन के मात्र एक सहयोगी ही नही थे बल्कि वे मेरे भाई समान व अभिन्न थे । तेजप्रताप सिंह के निधन से मेरी व्यक्तिगत क्षति हुई है ,संगठन ने एक जुझारू शिक्षक नेता और शिक्षकों ने हमेशा साथ खड़े होने वाले एक दोस्त को खो दिया है । नवानगर के शिक्षक की मौत के बाद यह दूसरा हम लोगो को आघात लगा है। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि अब बलिया के प्राथमिक शिक्षकों को ऐसे आघात मत दीजिये ।


प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री, प्राथमिक शिक्षक के रसड़ा ब्लाक अध्यक्ष  तेजप्रताप सिंह के निधन पर उ. प्र. सी. बे. शिक्षक संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष सुशील पाण्डेय "कान्हजी ने गहरा शोक ब्यक्त किया हैं। 

   कान्हजी ने शोक ब्यक्त करते हुए कहा कि स्व. तेजप्रताप सिंह के निधन की खबर से स्तब्ध हूँ काफी कम समय में शिक्षकों और समाज के बीच लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचे तेजप्रताप जहां शिक्षक हित के लिए होने वाले संघर्ष के दौरान चट्टान की तरह अडिग रहते थे। वहीं, वे अपने कोमल हृदय से सभी के दिलों में स्थायी जगह बना लेते थे। अचानक उनका यूं चले जाना जिले के शिक्षा जगत में एक खालीपन छोड़ गया है। जो लंबे समय तक सालता रहेगा। ईश्वर से प्रार्थना है कि भाई तेजप्रताप सिंह की आत्मा को शांति और उनके परिजनों को इस असीम दुख को सहन करने की शक्ति दें।