Breaking News

नाला निर्माण की धीमी प्रगति पर नाराज हुईं डीएम, ठेकेदार को दी चेतावनी,पर क्या बिजली खम्भो के हटाये बिना संभव है निर्माण ?

 



चार्ज लेने के बाद सबसे पहले नाला निर्माण कार्य का लिया जायजा


बलिया: नवागत जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने शुक्रवार को चार्ज लेने के बाद सबसे पहले जलनिकासी के लिए बन रहे नाला निर्माण की प्रगति जानने निकलीं। उन्होंने एनसीसी तिराहा, कुँवर सिंह चौराहा एवं विकास भवन होते हुए कटहल नाला में पानी निकास के लिए किए जा रहे कार्य को देखा। 


इस दौरान उन्होंने प्रोजेक्ट से जुड़ी जानकारी ली और बेहद धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त कीं और कार्य कराने वाली फर्म की सिक्योरिटी मनी में से दो लाख की कटौती करने का आदेश दिया। चेतावनी देते हुए कहा कि जनता के लिए सबसे प्राथमिकता वाले कार्य में इतनी देर अक्षम्य है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिया कि मजदूरों की संख्या, जनरेटर की संख्या बढ़ाई जाए, ताकि कार्य की प्रगति में तेजी आ सके। 


ठेकेदार को निर्देश दिया कि हरहाल में बरसात से पहले कार्य पूर्ण करा लिया जाए। सीडीओ को एक्सईएन सिंचाई से इस सम्बन्ध में वार्ता करने को कहा। निरीक्षण में सीडीओ प्रवीण वर्मा, एडीएम राजेश सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार, डिप्टी कलेक्टर राहुल यादव अन्य अधिकारी गण साथ थे।





बिजली विभाग के कारण निर्माण कार्य प्रभावित,ठेकेदार भी परेशान

एनसीसी तिराहे से कटहर नाले तक बन रहे नाले की प्रगति में दो सरकारी विभाग खलनायक बने है । सबसे बड़े खलनायक के रूप में बिजली विभाग की भूमिका सामने दिख रही है । दूसरे खलनायक के रूप में वन विभाग सामने आया है । नाला निर्माण के कार्य मे ठेकेदार के सामने इन्ही दो विभागों ने परेशानियां खड़ी की है लेकिन इनको हिदायत देने वाला कोई नही है ।विकास भवन के सामने नाले आये दो पेड़ो को काटने के लिये जब महीनों तक शिकायत करने के बाद विभाग ने नही कटवाया तो मजबूरन ठेकेदार ने ही अपने खर्च पर कटवा कर वहां नाले के अवरोध को तो हटा दिया गया है । 

लेकिन कुंवर सिंह चौराहे के पास बिजली के ट्रांसफार्मर और पोलो को बिजली विभाग द्वारा आज तक नही हटाने से यहां का कार्य बाधित है । निर्माण करने वाली कम्पनी का कहना है कि हम लोगो को इस नाले को बनाने के लिये बिना अवरोध की चाल मिली ही नही । अगर ये अवरोध हट गये होते तो यह निर्माण कार्य कब का खत्म हो गया होता । कहा कि यह अवरोध जिस दिन हटेगा उसके 15 दिनों के अंदर नाला निर्माण का कार्य पूर्ण हो जायेगा । कहा कि देखना है कि बिजली विभाग कितने दिनों में ट्रांसफार्मर और खम्भो को हटाता है ।