Breaking News

सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त से मिला शिक्षा मित्रों का प्रतिनिधि मंडल, सीएम योगी को संबोधित पत्रक देकर की 40 हजार प्रतिमाह मानदेय की मांग



बलिया ।। जिले के शिक्षामित्रों ने अपनी समस्याओं को लेकर  उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के जिलाध्यक्ष पंकज सिंह के नेतृत्व में  सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त से उनके आवास पर मुलाकात की और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन दिया। सांसद ने इस संबंध में  विभागीय मंत्री को पत्र लिखने व बहुत जल्द मिलकर बात करने का आश्वासन दिया।





शिक्षामित्रों ने कहा कि वे प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में विगत 21वर्षों से सेवा देते आ रहें। वर्तमान में उनकी आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब चल रही है। महंगाई के इस दौर में मात्र दस हजार रुपये मासिक के अल्प मानदेय में परिवार का भरण पोषण करना अत्यन्त ही मुश्किल हो गया है। भविष्य की चिन्ता को लेकर मन बहुत ही व्यथित और सशंकित रहता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार से शिक्षा मित्रों को बहुत उम्मीदें हैं।

शिक्षा मित्रों ने मांग की कि मंहगाई और अन्य परिस्थितियों को देखते हुए उत्तर प्रदेश शिक्षामित्र नियमावली बनाकर उनकी सेवा 12 माह 62 वर्ष की जाए।इसके साथ ही महंगाई को दृष्टिगत रखते हुए प्रतिमाह कम से कम 40 हजार रूपये मानदेय दिया जाए।इस दौरान स्यामनंदन मिश्रा, अखिलेश पांडेय, वीरेंद्र कुमार, बिनोद चौबे आदि लोग मौजूद थे ।