Breaking News

"भारत गौरव सम्मान" से विभूषित हल्दी के लाल कुँवर रंजीत सिंह बने युवा पीढ़ी के नए रोल मॉडल

 




बलिया ।। मध्यप्रदेश के ट्रैफिक जवानों में अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाले बलिया के लाल रंजीत सिंह आज सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में अपने जोशीले अंदाज के लिए चर्चित हैं। ट्रैफिक को कंट्रोल करने के रंजीत के अनूठे अंदाज "मून वाॅक" का आज हर कोई दीवाना है। अक्सर सुर्खियों में रहने वाले रंजीत सिंह एक बार फिर सुर्खियों में छाए हैं। इस बार इनकी चर्चा सोशल मीडिया पर इनके डांस स्टाइल में ट्रैफ़िक कंट्रोल करने वाले वीडियोज् की नहीं है बल्कि  देश की युवा पीढ़ी के लिए रोल मॉडल बने 'ट्रैफिक काॅप रंजीत सिंह' को दिल्ली में केरल के राज्यपाल माननीय आरिफ मोहम्मद खान के हाथों "भारत गौरव सम्मान" से विभूषित किए जाने से है। 



हल्दी निवासी कुँवर शिवजी सिंह के पुत्र तथा स्व. नगीना कुँवर के पौत्र रंजीत सिंह की मेधा का जबाब नहीं। मध्य प्रदेश के इंदौर में बतौर ट्रैफिक पुलिस पद पर तैनात रंजित सिंह ने अपने कर्तव्य को पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाकर यह साबित कर दिया है कि 'प्रतिभा पद की मोहताज नहीं होती।' 

 ट्रैफिक सिपाही रंजीत सिंह को बेस्ट ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए पहले भी अनेको पुरस्कार मिल चुका है।  दिल्ली में केरल के राज्यपाल माननीय आरिफ मोहम्मद खान के हाथों रंजीत को मिले भारत गौरव सम्मान पत्र में लिखा है - *"भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन, भारत गणराज्य में राष्ट्र सेवा के क्षेत्र में आपकी अतुल्य सेवाओं सहित आपकी उत्कृष्ट उपलब्धियों व युवाओं को एक नई दिशा प्रदान करने हेतु आपके अनुकरणीय योगदान के लिए आपको 'भारत गौरव पुरस्कार' द्वारा सम्मानित करते हुए गौरवान्वित अनुभव करता है।*





ट्रैफिक पुलिस रंजीत में अपने देश प्रेम के लिए जज्बा और कर्तव्यनिष्ठा का ही यह प्रतिफल है जो आज सोशल मीडिया पर ही नहीं बल्कि देश के सभी प्रमुख राज्यों में भी उनकी जबरदस्त फैन फाॅलोइंग है। कश्मीर समेत कई राज्यों में उनको अपने विशिष्ट अंदाज़ में ट्रेनिंग के लिए आमंत्रित किया जा चुका है । 

बतौर रंजीत के अनुसार बचपन से ही उनमें कुछ अलग कर अपनी विशिष्ट पहचान बनाने की भूख थी। अपने पिता को अपना उच्च आदर्श मान, वो कुछ ऐसा कर जाना चाहते थे ताकि उनके साथ उनके गाँव का नाम भी रौशन हो सके। भारत की शान तिरंगें से उन्हें अतिमोह है और उनकी  आखिरी तमन्ना भी यही है कि जिस प्रकार देश के अमर शहीदों का पार्थिव शरीर तिरंगें मे लिपट कर घर आता है वैसे ही उन्हें भी आखिरी समय में तिरंगें की सौगात मिले। 


डांस इंडिया डांस में सेकेंड रनर अप रहे कुँवर अमर के बड़े भाई रियल लाइफ के हीरो रंजीत सिंह को मिले इस सम्मान से बलिया में खुशी की लहर है। हल्दी गांव की प्रधान श्रीमती लालमुनी देवी, कुँवर नंदजी सिंह, अजय किशोर सिंह, हृदयानंद सिंह, सनबीम स्कूल बलिया के निदेशक डॉ. कुँवर अरूण सिंह इत्यादि ने खुशी मनाते हुए रंजीत सिंह को तथा उनके पूरे परिवार को हार्दिक बधाई दी है।