Breaking News

नाला सफाई के बाद कूड़ा हटाने में हीलाहवाली से आमजन को हो रही है परेशानी

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। आजकल शहरी क्षेत्र में नाला नाली सफाई का काम जोरशोर से चल रहा है । बरसात आने से पहले हो रही इस सफाई में निकल रही गंदगी नगर पालिका बलिया की प्रतिमाह 30 लाख से भी अधिक खर्च करके होने वाली सफाई की कलई खोल रही है ।

नाला नाली की सफाई तो ठीक है लेकिन गीले कूड़े के नाम पर सड़क गली मोहल्लों में छोड़ देने के बाद आमजन का आवागमन नारकीय हो जा रहा है । निकाले गये कूड़े को 5 दिन से 7 दिन तक सड़क पर ही छोड़ दिया जा रहा है ।






हम आपको बलिया शहर के चौक लोहापट्टी का दृश्य दिखा रहे है । यह कूड़ा पिछले रविवार को निकाला गया था और शनिवार रात 8 बजे तक उसी तरह पड़ा था । कुछ दुकानदारों ने ऑफ द कैमरा , कहा कि ठेकेदार के आदमी कूड़ा उठाने के लिये पैसे मांग रहे है । जबकि कूड़ा उठाने के लिये नगर पालिका ने टेंडर दे रखा है ।

देखिये क्या है हालत ----




यह तो एक सड़क की हालत है । ऐसा नजारा चाहे आप आनंद नगर में जाइये, टैगोर नगर में जाइये,या अन्य मुहल्लों में जाइये जहां नाला नाली की सफाई हुई है ,आपको देखने को मिल जाएगा । बरसात सिर पर आ गयी है और कूड़ा सड़को पर है, ऐसे में अगर एक दिन भी बरसात हो गयी तो सारा कूड़ा फिर से  नाला नाली के अंदर फिर से चला जायेगा ।