Breaking News

कानपुर हिंसा का मास्‍टरमाइंड हयात जफर हाशमी : तलाश में जुटी पुलिस, विवादों से है पुराना नाता




ए कुमार

कानपुर ।।  शुक्रवार की हिंसा का मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी पिछले कुछ सालों में कई सम्पत्ति अर्जित कर चुका है. वह सरकारी कोटे के तहत घर में राशन कंट्रोल चलाता है. यही नहीं, इससे पहले हाशमी ने मकान खाली कराने के लिए अपनी बहन और मां को उकसा कर कानुपर डीएम कार्यालय में आग लगावाई थी. जबकि इलाज के दौरान दोनों की मौत हुई थी. इसके अलावा हयात जफर हाशमी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहता है और इससे पहले भी वह कई बार लोगों को उकसाकर उपद्रव करवा चुका है. यही नहीं, सीएए और एनआरसी प्रदर्शन के दौरान भी वह काफी सक्रिय था ।

उपद्रवियों पर लगेगा गैंगेस्टर, चलेगा बुलडोजर

कानपुर में हुए बवाल के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी कर कहा है कि अब दोषियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा । कानपुर हिंसा पर सीएम योगी सख्त मूड में है ।अब तक 20 लोग गिरफ्तार हो चुके है ।मुख्यमंत्री ने कहा_उपद्रवियों पर  गैंगस्टर लगेगा, बुलडोजर चलेगा । बता दें कि महानगर में जुमे की नमाज के बाद हिंसा भड़की थी ।        





सरकार ने फोर्स बढ़ाने के निर्देश दिए है । कानपुर बवाल मामले में पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 20 उपद्रवियों को हिरासत में लिया है । हिंसा में 7 लोगों के घायल होने की खबर है ।सरकार ने भारी पुलिस फोर्स कानपुर में तैनात करने के लिए निर्देश दे दीजिये है । डीजीपी कानपुर पहुंच रहे हैं ,सरकार ने दो कंपनी पीएसी बढ़ाने के लिए कहा है।