Breaking News

विश्व पर्यावरण दिवस : जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर कल्पलता पांडेय ने किया पौधारोपण

 



बलिया ।।  विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर कल्पलता पांडेय ने  पौधारोपण किया और संदेश देते हुए कहा कि वृक्ष हमारे पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए अत्यन्त आवश्यक हैं । उन्होंने कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए  वृक्षारोपण करना चाहिए बल्कि उसके उपरान्त उसकी देखभाल करना भी उतना ही आवश्यक है ।





चीफ प्रॉक्टर डॉक्टर अरविन्द नेत्र पांडेय  ने बताया कि  विश्वविद्यालय परिसर में पर्यावरण दिवस के शुभ अवसर पर सैकड़ों फलदार पौधों का पौधारोपण किया गया। इससे पहले हर्बल गार्डेन में औषधीय पौधे  लगाए गये है। जो भविष्य में जनहित में लाभदायक सिद्ध होगा और कृषि क्षेत्र में मूंग,उड़द और सूर्यमुखी लगाया गया है। कुलपति के निर्देशन में विश्वविद्यालय में बहुत विकास कार्य हो रहा है।


इस अवसर प्रगतिशील किसान श्री जे. पी. पांडेय ने भी विचार रखते हुए बताया कि फलदार वृक्ष पर्यावरण को तो शुद्ध  रखते ही है तथा  साथ ही साथ सभी पोषक तत्वों की उपलब्धता भी कराते है   कुलसचिव संत लाल पाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया इस अवसर असोसिएट प्रोफेसर  डॉक्टर अजय कुमार  चौबे  द्वारा ग्लोबल वार्मिग  का  विस्तार से वर्णन किया गया  व अन्य  प्रबुद्ध जनों द्वारा भी अपने अपने विचार रखे गए,एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर प्रियंका सिंह  सहित अन्य बुद्धिजीवी लोग उपस्थित रहे।