Breaking News

साहित्य प्रकोष्ठ के दो वरिष्ठ पदाधिकारियों को मिला कोरोना योद्धा सम्मान





डॉक्टर राजेंद्र शुक्ला एवं डॉ वीरेंद्र कुसुमाकर साहित्य सेवा के लिए किये गये सम्मानित 

प्रयागराज ।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के साहित्य प्रकोष्ठ के दो वरिष्ठ पदाधिकारी डॉ राजेंद्र शुक्ल एवं डॉ वीरेंद्र कुसुमाकर को उनकी दीर्घकालीन साहित्यिक सेवा के लिए महासंघ के केंद्रीय कार्यालय में एक संक्षिप्त काव्य गोष्ठी में कोरोना योद्धा  सम्मान प्रदान किया गया और उन्हें महासंघ के स्थापना दिवस पर भी सम्मानित करने का निर्णय लिया गया । उपरोक्त जानकारी भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी  पवनेश कुमार पवन  ने दी है । श्री पवन ने बताया कि साहित्यकार सम्मान श्रृंखला के अंतर्गत आज 2 साहित्यकारों को विशेष रुप से साहित्य प्रकोष्ठ को गतिशील बनाने और दीर्घकालीन साहित्यिक सेवा के लिए  केंद्रीय कार्यालय पत्रकार भवन गंधियांव प्रयागराज के प्रांगण में आयोजित बाबू देवकी नंदन खत्री की जयन्ती पर  संक्षिप्त काव्य गोष्ठी के दौरान कोरोना योद्धा  सम्मान पत्र दिया गया ।

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक डा० भगवान प्रसाद उपाध्याय ने उपरोक्त साहित्यकार  द्वय को महासंघ की मासिक पत्रिका  साहित्यांजलि प्रभा  भी भेंट की । सम्मानित साहित्यकारों ने पत्रिका के लिए और  अधिक सहयोग देने का आश्वासन दिया और कहा कि शीघ्र ही पत्रिका को बहुआयामी बनाने के लिए इसमें और अधिक साहित्यकारों को जोड़ा जाएगा । साथ ही  विभिन्न जनपदों में साहित्य प्रकोष्ठ की इकाइयों को सक्रिय किया जाएगा ।





उल्लेखनीय है कि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का साहित्य प्रकोष्ठ इन दिनों साहित्य के क्षेत्र में अनेक उल्लेखनीय आयाम स्थापित कर रहा है । इन्हीं सब की समीक्षा के लिए साहित्य प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय प्रभारी श्याम नारायण श्रीवास्तव जी बुधवार को महासंघ के सिविल लाइन कार्यालय में साहित्य प्रकोष्ठ के मंडल संयोजक डॉ राम लखन चौरसिया बागीश  और अन्य पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे । इन दिनों साहित्य प्रकोष्ठ की ओर से कई पुस्तकें प्रकाशन आधीन हैं और में शीघ्र ही कई नीतिगत निर्णय लिए जाएंगे जिसकी जानकारी केंद्रीय संचालन समिति द्वारा दी गई है ।