Breaking News

कचहरी में अधिवक्ताओ पर दरोगा ने तानी पिस्टल,वकील का रोकने में फटा हाथ,हिरासत में दरोगा



बलिया ।। जिला सत्र व व्यवहार न्यायालय के कैम्पस में जेएम 3 के न्यायालय में दरोगा द्वारा अधिवक्तताओ पर सरकारी रिवाल्वर तानकर जान से मारने का प्रयास करने की खबर से सनसनी फैल गयी है । बचाने के प्रयास में एक युवा अधिवक्ता का हाथ भी फट गया है । खबर लगते ही अधिवक्तताओ द्वारा आरोपी दरोगा को घेर कर कोतवाल के आने तक अपने कब्जे में रखा । अधिवक्तताओ के अनुरोध पर शहर कोतवाल प्रवीण सिंह ने दरोगा को हिरासत में लेकर सरकारी रिवाल्वर को अपने कब्जे में ले लिया है । अधिवक्तताओ ने हल्दी थाने के दरोगा राधेश्याम सरोज के खिलाफ जेएम 3 को तहरीर दे दी है ।




घटना के सम्बंध में बताया जा रहा है कि हल्दी थाना के दरोगा राधेश्याम सरोज किसी साक्ष्य के सिलसिले में न्यायालय जेएम 3 के न्यायालय में शनिवार को पहुंचे । न्यायालय में अधिवक्ता पुष्पेंद्र चौबे अपने साथी अधिवक्ता के साथ कुर्सी पर बैठकर अदालत में जमा करने के लिये कुछ लिख रहे थे । इसी समय वर्दी की रौब में दरोगा राधेश्याम सरोज श्री चौबे से कुर्सी पर से उठने को कहने लगे । जब श्री चौबे ने उठने से मना किया तो श्री सरोज ने सरकारी रिवाल्वर को तानकर जान से मारने की धमकी देने लगे । इसी बीच अपने साथियों के साथ पहुंचे अधिवक्ता विवेकानंद पांडेय जब रोकने का प्रयास किया तो दरोगा सरोज ने रिवाल्वर की बट से श्री पांडेय पर हमला कर दिया जिससे श्री पांडेय का हाथ फट गया ।





घटना की सूचना पूरी कचहरी में जंगल की आग की तरह फैल गयी और अधिवक्तताओ ने आरोपी दरोगा को रिवाल्वर समेत बंधक बनाकर शहर कोतवाल को सूचित कर दिया । शहर कोतवाल के आने के बाद आरोपी दरोगा और रिवाल्वर को पुलिस को सौपा गया । इस घटना को लेकर अधिवक्ताओ में काफी रोष देखा गया । घटना की सूचना पर अध्यक्ष क्रिमिनल और रेवेन्यू बार एसोसिएशन निर्भय नारायण सिंह अपने मंत्री के साथ पहुंच कर अपने साथियो को शांत कराया ।

बयान  घायल अधिवक्ता विवेकानंद पांडेय



बयान अध्यक्ष निर्भय नारायन सिंह



बयान आरोपी दरोगा