Breaking News

सड़क सुरक्षा माह : बलिया में 70 स्कूली वाहनों का पंजीयन निलम्बित,70 का ओवर लोड में चालान,12 सीज



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के आदेश पर पूरे प्रदेश में 19 मई से 18 जून तक सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है । इसमें एक तरफ जहां आमजन को सड़क पर कैसे सुरक्षित चले,वाहनों को कैसे चलाये,सुरक्षित रूप से वाहन चलाने के लिये क्या क्या सावधानियां बरतनी होती है,उसको बता कर जागरूक किया जा रहा है । वही दूसरी तरफ नियमो को तोड़ने वालों के खिलाफ दंडनात्मक कार्यवाही भी चल रही है ।

बलिया जनपद में भी यह अभियान जोरशोर से चल रहा है । इस जागरूकता अभियान की खास बात यह है कि प्रदेश सरकार ने इस बार जागरूकता पैदा करने की जिम्मेदारी सभी सरकारी विभागों और विद्यालयों,विश्वविद्यालयों को सौंपी है, जिससे यह अभियान कही न कही रोज दिख जाता है ।





बलिया जनपद में इस अभियान में क्या प्रगति हुई है,इसको जानने के लिये बलिया एक्सप्रेस ने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी बलिया अरुण कुमार राय से विस्तृत बातचीत की । श्री राय ने कहा कि सबसे पहले स्कूली वाहनों को चिन्हित करके 70 वाहनों को चिन्हित करके उनके पंजीयन को इस लिये निलम्बित कर दिया गया है कि इनको बार बार नोटिस देने के बाद भी फिटनेस नही कराया गया है ।

19 मई से 2 जून के मध्य की अल्पावधि में ही 70 ओवर लोड वाहनों का चालान और 12 को सीज किया गया है । 91 वाहनों को रांग साइड में खड़े होने,पास लेने के कारण चालान किया गया है । वही 300 दोपहिया वाहनों को हेलमेट न लगाने और 97 चार पहिया वाहनों को सीट बेल्ट न लगाने के कारण चालान किया गया है ।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी बलिया का बयान