Breaking News

सुधेन्दु ओझा बने दिल्ली के प्रांतीय अध्यक्ष , सुमन कुमार पांडेय को मिली प्रांतीय महासचिव की जिम्मेदारी

 





 दिल्ली इकाई के विस्तार में दिनेश कुमार शुक्ल को प्रांतीय संगठन सचिव एवं सुभाष सिंह यादव को सदस्यता प्रभारी की मिली जिम्मेदारी 

 सितंबर के अंतिम सप्ताह में दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी आयोजित करने का लिया गया निर्णय  


दिल्ली ।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की  दिल्ली प्रदेश इकाई की आज यहां गणेश नगर शकरपुर में संपन्न हुई प्रांतीय बैठक एवं चिंतन गोष्ठी में दिल्ली इकाई का विस्तार करके  सुधेन्दु ओझा को प्रांतीय अध्यक्ष की पुनः जिम्मेदारी दी गई । वही सुमन कुमार पांडेय को दिल्ली प्रदेश का महासचिव बनाया गया । इसी क्रम में दिनेश कुमार शुक्ला को प्रांतीय संगठन सचिव और सुभाष सिंह यादव को दिल्ली प्रदेश का सदस्यता प्रभारी मनोनीत किया गया । इस महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय सचिव नंद गोपाल वर्मा ने किया ।  मुख्य अतिथि राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय रहे ।

      दिल्ली सहित गौतम बुध नगर बुलंदशहर एवं मधुबनी बिहार के साथियों ने इसमें प्रतिभाग किया । भारी संख्या में उपस्थित पत्रकारों ने एक स्वर से निर्णय लिया कि सितंबर के अंतिम सप्ताह में दिल्ली प्रदेश इकाई द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा और इससे पूर्व दिल्ली प्रदेश इकाई के सभी पदाधिकारियों की घोषणा कर दी जाएगी । इस बैठक में गौतम बुध नगर  से आए  21  से अधिक महासंघ के पदाधिकारियों को सम्मानित किया गया ।





 बैठक में सर्वप्रथम सभी उपस्थित पत्रकारों साहित्यकारों को अंगवस्त्रम प्रतीक चिन्ह एवं पत्रकार गौरव प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया और गणेश शंकर विद्यार्थी को स्मरण करते हुए पत्रकारों ने पत्रकारिता की शुचिता को बनाए रखने का संकल्प लिया । पत्रकार वक्ताओं ने पीत पत्रकारिता से दूर रहने और समाजोपयोगी पत्रकारिता में निष्पक्ष व निर्भीक रूप से कलम चलाने का आग्रह किया । इस चिंतन बैठक में महासंघ के विगत कई वर्षों के विभिन्न आयोजनों एवं उपलब्धियों पर विस्तार से चर्चा की गई तथा आगामी योजनाओं के बारे में भी राष्ट्रीय संयोजक द्वारा जानकारी दी गई । शीघ्र ही विभिन्न प्रदेश इकाइयों की बैठक में उन प्रदेशों की राजधानी में कराने का निर्णय लिया गया जहां प्रदेश  इकाइयां  सक्रिय रूप से कार्यरत हैं । 

इस महत्वपूर्ण बैठक में नवनियुक्त दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष श्री ओझा ने पत्रकारों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं के निदान के लिए भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ सदैव तत्पर रहेगा । इसी क्रम में अन्य पदाधिकारियों ने भी संगठन को ऊंचाई पर ले जाने के लिए पूरी निष्ठा के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करने का वचन दिया ।  इस अवसर पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की मासिक पत्रिका साहित्यांजलि  प्रभा के डॉक्टर राम लखन चौरसिया वागीश विशेषांक का लोकार्पण भी किया गया ।

 बैठक का संचालन दिल्ली प्रदेश के सदस्यता प्रभारी सुभाष सिंह यादव ने किया अतिथियों का स्वागत एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रांतीय अध्यक्ष  सुधेन्दु  ओझा ने किया । इस अवसर पर गौतम बुध नगर के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र मलिक जिला संयोजक हितेश कौशिक जिला उपाध्यक्ष संदीप तिवारी अकरम चौधरी जिला सचिव हरवीर सिंह सहित डेढ़ दर्जन से अधिक पदाधिकारी उपस्थित रहे और सुरुचि स्वल्पाहार के साथ बैठक समाप्त की गई ।