Breaking News

सरकार के द्वारा अपात्रों से वसूली के फरमान से हड़कम्प,नाम कटवाने के लिये खास भी पहुंचे आपूर्ति कार्यालय



अभियेश मिश्र

बिल्थरारोड बलिया ।। प्रदेश सरकार द्वारा अपात्र व्यक्तियों का  राशन कार्ड से 31 मई तक  नाम कटवाने के आदेश के बाद आपूर्ति कार्यालय बेल्थरारोड में अपात्रों की नाम कटवाने के लिए भारी भीड़ लग रही है। नाम कटवाने वालो की भीड़ में खास लोग भी थे, जो अबतक गरीब बनकर खूब मजे से सरकारी राशन गटक रहे थे । उनको सरकारी आदेश के पहले गलत रूप से राशन लेने में कुछ भी गलत नही दिख रहा था ।शुक्रवार को  एक गांव के ग्राम प्रधान समेत लगभग एक दर्जन लोग आपूर्ति कार्यालय पहुँचकर आपूर्ति अधिकारी दिलीप कुमार सिंह को राशन कार्ड से नाम कटवाने के लिए आवेदन दिया। 





इस मौके पर पहुँचे मलेरा गांव के ग्राम प्रधान सर्वेश कनौजिया कोटेदार संघ आपूर्ति कार्यालय पहुँचकर राशन कार्ड से नाम काटने के लिए आवेदन दिया।ग्राम प्रधान सर्वेश कनौजिया ने कहा कि पिता सुग्रीव कनौजिया सरकारी अध्यापक है। उनका भी नाम राशन कार्ड में शामिल था। अपात्र होने के कारण राशन कार्ड निरस्त करने के लिए आपूर्ति निरीक्षक को दिया गया है। 









राशन कार्ड से अपना नाम कटवाने के लिए एक साधु बाबा ने भी आपूर्ति कार्यालय पहुँचकर पत्रक दिया। इस सम्बंध में क्षेत्रीय आपूर्ति निरीक्षक दिलीप कुमार सिंह का कहना है कि गुरुवार को  भी लगभग दो दर्जन अपात्र लोगो द्वारा राशन कार्ड से नाम कटवाने के लिए पत्रक दिया गया। लगातार इनकी संख्या बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि अपात्रों का नाम काटने के बाद उनके स्थान पर विभिन्न गांवों में पात्र लोगो का नाम शामिल किया जा रहा है। जिससे पात्र लोगो को सरकार की जनकल्याणकारी योजना का लाभ मिल सके और गरीब के चेहरो पर मुस्कान आये।