Breaking News

सीएचसी सीयर के चिकित्सक को मोबाइल पर दी गयी भद्दी भद्दी गाली व जान से मारने की धमकी,एफआईआर दर्ज,गिरफ्तारी न होने पर हो सकती है कल पूरे जनपद में स्वास्थ्य सेवाएं ठप्प

 



बेल्थरारोड बलिया ।। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर के चिकित्सक को अपने आप को बिहार का पूर्व मंत्री बताकर गाली देने व जान से मारने का प्रकरण तूल पकड़ता जा रहा है । इस प्रकरण को लेकर जहां सीएचसी के चिकित्सकों ने कार्य बहिष्कार कर दिया है तो वही दूसरी तरफ इस संबंध में बलिया में चिकित्सकों की एक आवश्यक बैठक होने जा रही है । चिकित्सको का कहना है कि अगर आरोपियों की गिरफ्तारी नही होती है तो कल से पूरे जनपद में आपातकालीन सेवाओ को छोड़कर सभी अन्य सेवाएं बन्द हो सकती है ।





सीएचसी सीयर के एक चिकित्सक को फोन कर खुद को बिहार का पूर्व मंत्री बताकर अपशब्द कहने वाले के खिलाफ उभांव थाने में मुकदमा पंजीकृत हो गया है । मोबाइल पर फोन करने वाले ने चिकित्सक को न सिर्फ भद्दी भद्दी गालियां दी है बल्कि  जान से मारने की धमकी भी दी है। अस्पताल अधीक्षक ने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी। पीड़ित चिकित्सक ने उभांव पुलिस थाने में तहरीर दी है, जिसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत हो गया है ।




धमकी देने वाला  आदमी अपने को पूर्व मंत्री श्याम रजक बता रहा था। इस घटना को लेकर सीएचसी के डॉक्टर अपने कार्य से विरत रहे। पीड़ित डॉक्टर साजिद द्वारा दिये गए तहरीर के अनुसार फरसाटार गांव निवासी अमरेश कनौजिया पुत्र शिवनाथ का तबियत खराब होने पर सीएचसी सीयर आया था। जिसका इलाज डॉ साजिद के द्वारा किया जा रहा था।डॉ साजिद ने कहा है कि इसी दौरान सीएमओ, डीएम व सीएमएस ऑफिस से अस्पताल के अधीक्षक डॉ तनवीर आजम के यहां फोन आया कि अस्पताल में चिकित्सक उपलब्ध नहीं है। जबकि उस समय मै ड्यूटी पर मौजूद था। 

 इसी बीच अपराहन 12 बजे डॉ साजिश के मोबाइल पर 9472059373 से मंत्री श्याम रजक बताते हुए फोन आया और कहने लगे कि हमारे मरीज का इलाज ठीक से करो , अगर कुछ भी होगा तो तुम जानना। मोबाइल पर ही भद्दी भद्दी गालियां देने लगा। साथ ही गुड्डू कनौजिया और अन्य पांच लोग भी आकर धमकी देने लगे और कहने लगे कि हम मंत्री के आदमी है। रहना है तो हमारे अनुसार रहना होगा। अन्यथा परिणाम भुगतना पड़ेगा। इस घटना के बाद डॉक्टर साजिद डरे हुए है। आज के दिन अधीक्षक तनवीर आजम समेत सभी डॉक्टर कार्य बंद कर दिए। 






इसकी सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी राजेश गुप्ता और चौकी इंचार्ज सीयर मदन लाल  सीएचसी   सीयर पहुँचकर करवाई करने का भरोसा दिया।पीड़ित डॉक्टर साजिश ने उभांव थाना में इस घटना की तहरीर देकर आवश्यक कार्यवाही की मांग किया है। सूत्रों की माने तो सीएचसी के कुछ लोगो के राजनीति के कारण इस तरह की घटनाएं देखने को मिल रही है।