Breaking News

सड़क सुरक्षा सप्ताह का हुआ आगाज, बच्चो ने निकाली जागरूकता रैली

 


बलिया ।। प्रदेश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं तथा दुर्घटना में होने वाली मृत्यु पर चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी द्वारा 12 मई 2022 को संपन्न सड़क सुरक्षा की समीक्षा बैठक में जनमानस में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाए जाने हेतु सभी विभागों द्वारा संयुक्त रूप से व्यापक अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं।





इसी क्रम में कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय चौक नगर क्षेत्र बलिया में स्कूल के बच्चों द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत एक रैली निकाली गई। इस रैली को  भाजपा जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।रैली स्कूल से चौक में स्थित गांधी स्मारक स्थल तक गई। बच्चों ने नारों और स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया।बताते चलें कि सड़क दुर्घटना के सर्वाधिक मामले उत्तर प्रदेश से हैं।




श्री साहू ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सड़क पर चलते समय सड़क नियमों का पालन करें। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्य पहने। सड़क पार करते समय सावधानी बरतें ।साथ ही वाहन को नियंत्रित होकर चलाएं। शराब पीकर वाहन न चलाएं। सीट बेल्ट अवश्य लगाएं ।गाड़ी चलाते हुए मोबाइल पर बात ना करें ।माननीय अध्यक्ष ने बच्चों से बातचीत के दौरान कहा कि अपने घरों पर जाकर परिवार के बड़े लोगों को सड़क नियमों के बारे में जरूर बताएं।

इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवनारायण सिंह के अतिरिक्त, खंड शिक्षा अधिकारी, विद्यालय के अध्यापक गण और स्काउट गाइड के बच्चे उपस्थित थे।