Breaking News

यूपी बोर्ड की शुचिता कायम रखने में फिर फेल हुए डीएम एसपी,मनियर में रसायन विज्ञान का पेपर आउट करके हल करते हुए 3 गिरफ्तार

 


प्रश्न पत्र की हल कापी  व्हाट्सएप पर आदान प्रदान करने के मामले में तीन गिरफ्तार दो फरार 

मनियर बलिया ।। तीन पत्रकारों को पेपर लीक मामले में जेल भेजकर अपनी पीठ को स्वयं थपथपाने वाले डीएम एसपी की सारी सुरक्षा व्यवस्था एकबार फिर धरी की धरी रह गयी है और मनियर में रसायन विज्ञान का पेपर आउट ही नही हुआ बल्कि उसको हल भी किया जा रहा था । अपने को दूसरे टाइप के डीएम कहने वाले डीएम साहब परीक्षा की शुचिता को बचाने में पूरी तरह से जहां फेल हुए है, तो वही पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस विभाग ऐसे अपराधों को पूर्व में जानने में पूरी तरह नाकाम हुआ है । 

बता दे कि मनियर थाना क्षेत्र के एक विद्यालय से  व्हाट्सएप के माध्यम से इण्टरमीडिएट रसायन विज्ञान के प्रश्न पत्र की हल कापी के आदान-प्रदान करने  के मामले में मनियर पुलिस ने 5 लोगों के विरुद्ध परीक्षा अधिनियम के तहत मनियर थाने मे  मुकदमा कायम करते हुए मौके से  तीन लोग को  गिरफ्तार कर जेल भेज दिया  है । मुखबिर की सूचना पर मनियर पुलिस ने मनियर थाना क्षेत्र के चंदायर मठिया गांव में एक शिक्षक के घर मे सोमवार की शाम  हल की जा रही  रसायन विज्ञान के  इण्टर मिडिएट के  5 लोग बैठकर प्रश्न पत्र की कॉपी हल कर रहे थे तथा मोबाइल से हल  कापी का भी आदान प्रदान कर रहे थे। मौके से मनियर पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया तथा 2 लोग पुलिस देखकर भागने में सफल रहे। 




मनियर थाने के उपनिरीक्षक राजीव कुमार पांडेय की तहरीर पर मनियर पुलिस ने गिरफ्तार सुनील कुमार पुत्र गंगासागर, अनीश कुमार पुत्र मुन्ना राम, रवि कांत पुत्र स्वर्गीय रामायण प्रसाद तथा फरार अभियुक्त गण अजीत कुमार यादव पुत्र दहारी यादव व अनिल यादव पुत्र कृपाल यादव निवासी गण चंदायर मठिया के विरुद्ध मनियर थाने में धारा 4/5/10 परीक्षा अधिनियम व 66डी आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया एवं गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायालय में मंगलवार को पेश कर दिया,जहां से आरोपी गण जेल भेज दिये गये ।गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक गुरु प्रताप सिंह,  उप निरीक्षक राजीव पांडेय, कांस्टेबल अभिनंदन शामिल रहे ।