Breaking News

बलिया आज रचेगा इतिहास, मुख्यालय पर आज होगा पत्रकारों का सबसे बड़ा प्रदर्शन,डीएम कार्यालय का घेराव



बलिया ।। तीन पत्रकारों की पेपर लीक मामले में की गई गिरफ्तारी को लेकर बलिया के पत्रकारों में काफी आक्रोश भर गया है । अपने निर्दोष साथियो की तत्काल रिहाई के लिये जिले भर के पत्रकारों ने एक संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा का गठन करके जिला प्रशासन से आरपार की लड़ाई का शंखनाद कर दिया है ।

जनपद भर से पत्रकार आज सुबह 9 बजे क्रांति मैदान बापू भवन टाउन हॉल से जिला प्रशासन के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंकते हुए पैदल मार्च करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर जिलाधिकारी का घेराव करेंगे और महामहिम राज्यपाल और माननीय मुख्यमंत्री जी को एक ज्ञापन देकर इस पूरे प्रकरण की किसी उच्च न्यायालय के माननीय न्यायाधीश से जांच की मांग करेंगे ।




साथ ही जिलाधिकारी,डीआईओएस, सभी उप जिलाधिकारियों द्वारा सर्वाधिक 139 वित्त विहीन विद्यालयों को कैसे परीक्षा केंद्र बना दिया गया,की जांच के साथ ही क्या इसमें धनउगाही हुई है ,की जांच की भी मांग के साथ ही बिना जांच के जल्दबाजी में तीन पत्रकारों को जिस तरह से जेल भेजा गया, इसके लिये जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के खिलाफ सख्त कार्यवाही की भी मांग की जाएगी । पहला मौका है जब प्रिंट इलेक्ट्रॉनिक सोशल मीडिया से सम्बंधित सभी पत्रकार एक बैनर के नीचे आंदोलन कर रहे है ।

आज का पत्रकारों का यह आंदोलन ठीक उसी तरह की परिस्थिति में हो रहा है जैसी 1942 में थी । परतंत्र देश मे लोकतंत्र की स्थापना के लिये 1942 में बलिया सबसे पहले आजाद हुआ था । आज लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा जिस तरीके से आपातकाल जैसी बंदिशें लगायी गयी है,उससे आजाद होने की लड़ाई और डीएम व एसपी की बिदाई की लड़ाई है । आज का आंदोलन पूरे देश के पत्रकारों के अधिकारों के लिये लड़ी जा रही लड़ाइयों में मील का पत्थर साबित होगा ।