Breaking News

16 अप्रैल को बलिया बन्द :सभी संगठनो,छात्र संघ, व्यापारियों ने दिया है समर्थन

 


बलिया। निर्दोष पत्रकारों की रिहाई की मांग तथा भ्रष्ट डीएम व एसपी के निलंबन की मांग को लेकर संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा द्वारा 16 अप्रैल को बलिया बंद को सफल बनाने के लिए जनपद के विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र संगठन, जनपद के व्यापारी संगठनों ने बलिया बंद का समर्थन किया है। इसके अलावा सामाजिक, राजनैतिक, शैक्षिक संगठनों समेत अन्य छोटे-बड़े संगठनों ने समर्थन किया है।

बता दे कि नगर से लेकर ग्रामीणांचलों के समस्त व्यापारियों ने निर्दोष रूप से गिरफ्तार किए गए पत्रकारों के रिहाई के समर्थन में अपनी-अपनी दुकानों को बंद करने का एलान किया है। एक स्वर से लोगों ने कहा कि जब देश का चौथा स्तम्भ को सच दिखाने पर दबाया व गिरफ्तार किया जा रहा है ‌तो हम आमजन लोगों का क्या हाल होगा। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है। इसीक्रम में नगर के व्यापारियों ने 16 अप्रैल दिन शनिवार को अपने-अपने प्रतिष्ठानों को बंद करने का आश्वासन दिया। उधर, सागरपाली संवाददाता के अनुसारः निर्दोष पत्रकारों के रिहाई एवं भ्रष्ट डीएम व एसपी के निलंबन की मांग को लेकर ‘संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा’ के बैनर तले चल रहे आंदोलन के क्रम में 16 अप्रैल 2022 दिन शनिवार को बलिया बंद को सफल बनाने के लिए सागरपाली चट्टी के दुकानदार अपनी दुकानों को बंद कर अपना सहयोग प्रदान करेंगे और जिला प्रशासन के विरूद्घ प्रदर्शन करेंगे। उधर, पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल नगरा के अध्यक्ष राजू सिंह चंदेल ने पत्रकारों की रिहाई के समर्थन में उनके आह्वान पर 16 अप्रैल को नगरा बाजार बंद करने की घोषणा की है। उन्होंने अपने फेसबुक आईडी और व्हाट्सएप के माध्यम से दुकानों को बंद करने का आह्वान किया है। ताकि पत्रकारों को न्याय मिल सकें। रतसर संवाददाता के अनुसारः पेपर लीक मामले में लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ को उखाड़ फेंकने की कोशिश चाहे जितना किया जाय, पर बुद्धिजीवी समाज को अपनी न्याय पालिका पर पुरजोर विश्वास है। यह जानकारी देते हुए संयुक्त किसान मोर्चा से संबद्ध किसान फोर्स के संस्थापक एके सिंह ने कहा कि की है। कहा कि एक अप्रैल को ही किसान फोर्स द्वारा चेतावनी जिला प्रशासन को दे दी गयी थी कि कलम और कैमरे पर प्रतिबंध लगाकर कानून की धज्जियाँ उड़ाने वालों को बख्सा नहीं जाएगा। १६ अप्रैल को पत्रकारों के समर्थन में बलिया बंद से जुड़े तमाम संगठनों के साथ किसान फोर्स अपनी सम्मानित पगड़ी एवं  कलम के सिपाही पत्रकारों के स्वाभिमान को झुकने नहीं देगा। जरूरत पड़ी तो  महिला किसान फोर्स के सिपाही भी आंदोलन को तेज करेंगी।  इसी क्रम में व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल गुप्ता क्रालोस के जिला सचिव डा. सत्यनारायण गुप्ता ने भी बलिया बंद में अपना भरपूर समर्थन देने की बात कही है।



इन लोगों ने दिया समर्थन...


- पत्रकारों को फर्जी तरीके से जेल में डालना लोकतंत्र की हत्या है। 16 अप्रैल दिन शनिवार को बलिया बन्द को सफल बनाने के लिए छात्र संगठन का पूरा सहयोग रहेगा। बलिया नगर के साथ  ही मधुबनी, रानीगंज व बैरिया भी बन्द रहेगा।   

- नितेश सिंह, छात्रनेता, पीजी कालेज सुदिष्टपुरी

------------------


- पत्रकार का काम सच्चाई को आमजन तक पहुंचाना होता है। ऐसे में समाचार छापने के वजह से पत्रकारों को जेल भेजना निंदनीय है। संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा द्वारा 16 अप्रैल को बलिया बन्द में छात्र संगठन का पूरा सहयोग रहेगा और रानीगंज व बैरिया भी बन्द रहेगा।          

- निर्भय सिंह गहलौत, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष

----------------



- मैं बलिया का एक छात्रनेता होने के नाते पत्रकार भाइयों द्वारा 16 अप्रैल को बलिया बंदी घोषित का समर्थन करता हूं। जिस प्रकार से सच दिखाने वाले निर्दोष तीन पत्रकारों को जेल भेजने का काम किया है,वह निश्चित रूप से निंदनीय है। हम पत्रकार भाइयों के सम‌र्थन में 16 अप्रैल को छात्र कर्फ्यू की घोषणा करते है। मैं ही नहीं पूरे जनपद का छात्र इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए ताकत झोक देगा।


- धनजी यादव, छात्रनेता, एससी कालेज, बलिया


--------------



बलिया ।। आज दिनाँक 15 अप्रैल 2022 को छात्र युवा संघर्ष मोर्चा की बैठक हुई । जिसमें छात्र युवा संघर्ष मोर्चा के सभी सदस्य सम्मिलित हुए ।  छात्र युवा संघर्ष मोर्चा के संयोजक आलोक सिंह कुँवर ने कहा कि बलिया के  जिलाधिकारी और एस पी ने अपनी नाकामियों को छुपाने के लिये पत्रकार पर झूठा मुकादम लाद दिया । उसी क्रम कई दिनों से चल रहे  क्रमिक अनशन को बृहद स्वरुप देने के लिए कल पत्रकार एसोसिएशन बलिया द्वारा बलिया बंद का आव्हान किया गया है जिसका छात्र युवा संघर्ष मोर्चा कल दिनाँक 16 अप्रैल 2022 को बलिया बंद का पूर्ण समर्थन करता है । मौके पर अमित सिंह महामंत्री टी डी कॉलेज,  अनीश सिंह,अभिषेक सिंह छोटू,ओंकार सिंह आदि लोग उपस्थित रहे ।


- पत्रकारों को जेल भेजकर जिला प्रशासन लोकतंत्र की हत्या कर रही है। पत्रकार का काम ही है न्यूज छापना। फिर न्यूज छापने पर जेल क्यो। बलिया बन्द का समर्थन के क्रम में रानीगंज व बैरिया बन्द होगा।            

- दुर्गविजय सिंह झलन, समाजसेवी

-----------------



- पत्रकार का काम दबे हुए मामलों को उजागर करना है। अगर देश में चौथा स्तम्भ नहीं होता तो भ्रष्ट अधिकारी व सत्ता में बैठे नेता देश को बेच खाते। पेपर लीक मामले में तीनों पत्रकार अपने पत्रकारिता धर्म का पालन किया है। ऐसे में फर्जी तरीके से मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजने का हम विरोध करते है। ऐसे में बलिया बन्द का पूरा समर्थन करते हुए रानीगंज व बैरिया के व्यापारियो से अपील करता हूं कि वह शनिवार को अपना प्रतिष्ठान बंद रखे।             

- सुरेन्द्र सिंह, पूर्व विधायक, बैरिया

-------------------


- पत्रकारों की बिना शर्त रिहाई की मांग को लेकर 16 अप्रैल बलिया बंद को जिला कांग्रेस कमेटी ने समर्थन दिया है। ज्ञात हो कि इस लड़ाई में प्रदेश के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी शिरकत कर चुके है।  हम इस न्याय की लड़ाई में सत्य के लिए पत्रकारों के साथ खड़े हैं और आमजन से गैर कांग्रेसी संगठनों से भी अपील करते हैं कि इस बंद का पुरजोर समर्थन करें। लोकतंत्र की हत्या, संविधान के साथ छेड़छाड़, निर्दोष लोगों को फंसाया जाना उत्तर प्रदेश सरकार और उनके नौकरशाही जिला प्रशासन का आदत बन चुका है। पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है जो समाज में हो रही कुरीतियों का कलम से विरोध करता है। इस लड़ाई में कांग्रेसजन साथ में है।

- ओम प्रकाश पांडेय, अध्यक्ष, जिला कांग्रेस कमेटी, बलिया

-------------------


- बलिया में अधिकारियों द्वारा किया गया कृत्य घोर निन्दनीय है। पत्रकार अपना काम कर रहे हैं।अगर समाज में कोई गलत काम हो रहा है तो पत्रकार आईना दिखाने का काम करते है। अगर पत्रकार व पत्रकारिता न हो तो भ्रष्टाचारी अधिकारी किया कर सकते है यह सोचा भी नहीं जा सकता।इसीलिये पत्रकारों को चौथा स्तम्भ कहा गया है। पेपर लीक मामले में तीनों पत्रकार अपने पत्रकारिता धर्म का पालन किये है। ऐसे में फर्जी तरीके से मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजने का हम विरोध करते है। इसके सा‌थ ही बलिया बन्द का समर्थन करते हुए  व्यपारियों से अपील करता हूं कि वह 16 अप्रैल दिन शनिवार को अपना प्रतिष्ठान बंद रखे।

- राघवेंद्र प्रताप सिंह, प्रदेश महासचिव, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी, उत्तर प्रदेश

---------------


- संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा द्वारा 16 अप्रैल दिन शनिवार को बलिया बंद को सफल बनाने के लिए भाकपा( माले) ने समर्थन प्रदान किया। नगर से लेकर ग्रामीणांचल में माले पत्रकारों के साथ बलिया को बंद कराने में खड़ा रहेगा।

- लक्ष्मण यादव, माले नेता

----------------


- जब देश के चौथे स्तम्भ के लोगों पर जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है तो फिर आमजन को न्याय कहां से मिलेगा। निर्दोष गिरफ्तार किए गए पत्रकारों की रिहाई की मांग को लेकर 16 अप्रैल दिन शनिवार को कोटेदार संघ समर्थन करता है और व्यापारियों से अपली करता है कि अपने प्रतिष्ठानों को बंद रख पत्रकारों को न्याय दिलाने में सहयोग प्रदान करें।

- आनंद सिंह, जिलाध्यक्ष, कोटेदार संघ व व्यापारी नेता

--------------


- निर्दोष पत्रकारों के रिहाई की मांग को लेकर संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा द्वारा 16 अप्रैल दिन शनिवार बलिया बंद समर्थन का प्रधान संघ ब्लाक चिलकहर तथा प्रधान संघ गड़वार ब्लाक समर्थन करता है।

- अभय कौशल, अध्यक्ष, प्रधान संघ, चिलकहर तथा अनिल यादव, अध्यक्ष, गड़वार ब्लाक प्रधान संघ

--------------


- भाजपा सरकार के संरक्षण में बलिया जिला प्रशासन जनपद के पत्रकारों पर पेपरलीक मामले में फर्जी मुकदमा दायर कर प्रताड़ित कर रहा है और कुछ पत्रकार जेल में भी बन्द है। जिसके खिलाफ संयुक्त पत्रकार मोर्चा बलिया आंदोलनरत है और उसी क्रम में मोर्चा द्वारा 16 अप्रैल दिन शनिवार को बलिया बन्द का आह्वान किया गया है। जिसका पूर्ण समर्थन समाजवादी पार्टी बलिया द्वारा करने का निर्णय लिया गया है।

- राजमंगल यादव, जिलाध्यक्ष एवं सुशील पाण्डेय"कान्हजी" प्रवक्ता, समाजवादी पार्टी, बलिया

---------------



बलिया बंदी के सम‌र्थन में न्यायिक कार्य से वितरत रहेंगे अधिवक्ता

रसड़ा। संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा द्वारा 16 अप्रैल दिन शनिवार को बलिया बन्द के समर्थन में रसड़ा के व्यापारिक संगठन, छात्र नेता समेत विभिन्न दलों के नेताओं के साथ ही तहसील बार एसोसिएशन ने भी रसड़ा बन्द को सफल बनाने के लिये मैदान में कूद गया है। विभिन्न संगठनों के  व्यापारी नेता सुरेश चंद्र, मो यूनुस,  विनोद शर्मा, वीर बहादुर सोनी, गोपाल गुप्ता, बनारसी प्रसाद वर्मा, श्याम कृष्ण गोयल, सुभाष चंद साहू ने बलिया बन्द को अपना समर्थन देते हुए कहा कि पत्रकार हमेशा समाज, राष्ट्र व सरकारी तंत्र को सही रास्ता दिखाया करता है। यदि उसके सच दिखाने पर उन्हें गिरफ्तार किया है तो यह काफी शर्मनाक है। रसड़ा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शिशिर कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि समर्थन में  तहसील के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहकर जनपद में  बंद का समर्थन करेंगे।

----------------


राजनैतिक दल भी बलिया बंद के समर्थन में उतरे

बलिया। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रदेश महासचिव शिवेंद्र बहादुर सिंह ने भी 16 अप्रैल दिन शनिवार को बलिया बंद का पुरजोर समर्थन किया है। कांग्रेस नेता विशाल चौरसिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी तो पहले से ही अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में लड़ाई लड़ रही है और बंद का पुरजोर समर्थन रहेगा। सपा नेता बीरबल राम ने कहा कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी बंद को सफल बनाने में जी जान लगा देंगे। आप आप पार्टी के विधानसभा प्रभारी अमरीश चौबे ने भी कहा कि आप कार्यकर्ता शासन प्रशासन के तुगलकी फरमान के खिलाफ  आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है। छात्र नेता अजीत तिवारी ने भी कहा कि छात्रसंघ भी रसड़ा बंद को सफल बनाने में पूरा सहयोग करेगा।

-------------




पत्रकारों के समर्थन में बेरुआरबारी में भी बंद रहेंगी दुकानें

बेरुआरबारी। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल बेरुआरबारी ईकाई के ब्लाक अध्यक्ष नीलेश सिंह(रामु) एवं महामंत्री गोलू ने संयुक्त रूप से बयान जारी कर पेपर लीक मामले में बंद पत्रकारों के समर्थन में 16 अप्रैल को बलिया बंद का समर्थन करते हुए बेरुआरबारी में पूर्ण दुकानें बंद करने का आह्वान किया। दोनों व्यापारी नेताओं ने बेरुआरबारी ब्लाक व आस-पास के बाजार के दुकानदारों से लोकतंत्र के सच्चे रक्षक पत्रकारों की रिहाई के लिए बाजार बंद करने की अपील की है। इसी क्रम में प्रधान संघ अध्यक्ष आत्मा यादव, शिक्षक अध्यक्ष संघ जितेंद्र सिंह, मंत्री संजय दुबे, बबुआ सिंह, हरिकेन्द्र सिंह, वीर बहादुर सिंह, प्रशांत पांडेय, चुनमुन यादव, नरेंद्र सिंह आदि ने समर्थन दिया। वही बेरुआरबारी में छात्र युवा संघर्ष मोर्चा के  बैठक के दौरान छात्र युवा संघर्ष मोर्चा के सभी सदस्य सम्मिलित हुए। छात्र युवा संघर्ष मोर्चा के संयोजक आलोक सिंह कुँवर ने कहा कि बलिया के जिलाधिकारी और एसपी ने अपनी नाकामियों को छुपाने के लिये पत्रकार पर झूठा मुकादम लाद दिया, उसी क्रम कई दिनों से चल रहे  क्रमिक अनशन को बृहद स्वरुप देने के लिए कल पत्रकार एसोसिएशन बलिया द्वारा बलिया बंद का आह्वान किया गया है। जिसका छात्र युवा संघर्ष मोर्चा भी बलिया बंद का पूर्ण समर्थन करता है। इस मौके पर अमित सिंह महामंत्री टीडी कॉलेज,अनीश सिंह, अभिषेक सिंह छोटू, ओंकार सिंह, कांग्रेस, सपा, सजपा, सुभासपा, बसपा आदि ने भी पत्रकारों के उत्पीड़न के विरुद्ध बेरुआरबारी बन्द का पूर्ण समर्थन किया है।

--------------------------


समर्थन वापस के लिए व्यापारियों को मिलने लगी धमकी

बलिया। निर्दोष तीन पत्रकारों के रिहाई के समर्थन में संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा द्वारा 16 अप्रैल दिन शनिवार को बलिया बंद के तहत नगर में ई-रिक्शा के माध्यम से प्रचार-प्रसार कर आमजन व व्यापारियों से अनुरोध कर रहा था। लेकिन पत्रकारों के आंदोलन को कमज़ोर करने के लिए तानाशाह कोतवाल गुंडागर्दी पर उतर आया है। पहले निर्दोर्ष तीन पत्रकारों को पेपर लीक मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम किया। वही शुक्रवार को 16 अप्रैल को  बलिया बन्द के लिए शहर में प्रचार कर रहे प्रचार वाहन को पकड़ कोतवाली में खड़ा करवा दिया। यही नहीं बेशर्मी की हदों को पार करते हुए एसपी के आदेश पर व्यापारी नेताओ को डराने, धमकाने और गिरफ्तारी का धौस कोतवाली पुलिस एवं अन्य थानाध्यक्षों को द्वारा दिया जाने लगा कि तुम अपना समर्थन वापस ले लो। जैसे ही इसकी सूचना पत्रकारों को हुई बड़ी संख्या में व्यापारी नेता की दुकान पर पहुंचे तो एसओ ने अपनी वर्दी की कसम खाकर कहने लगे कि मैं गिरफ्तार करने नहीं कपड़े खरीदने आया हूँ।