Breaking News

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर बलिया की गिनीज़ रिकॉर्ड धारी नेहा सिंह द्वारा 75 महिलाओं का किया गया सम्मान



बलिया ।। देश अपना 75वां अमृत महोत्सव मना रहा है और 8 मार्च को अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस भी है ।  8 मार्च को महिला दिवस की पूर्व संध्या पर बलिया जिले की पहली एवं अकेली  गिनीज़ रिकॉर्ड धारी नेहा सिंह ने अपनी संस्था प्राइड ऑफ़ इंडिया फाउंडेशन की तरफ से बहादुरपुर स्थित काली माता मंदिर के प्रांगण में, बलिया की 75 महिलाओं को साड़ी एवं सेनेटरी नैपकिन से सम्मानित किया । 

महिलाओं को सम्मान देने वाले इस कार्यक्रम में अध्यक्षता के रूप में भाजपा जिला मंत्री कृष्णा पाण्डे  की उपस्थित रही । साथ ही इस कार्यक्रम में  नीलम सिंह , खुशी पाण्डे, कात्यायनी पाण्डे एवं बादल गुप्ता उपस्थित रहे । 




 

बता दे कि रसड़ा (बलिया) निवासी नेहा सिंह का नाम भगवद्गीता पर आधारित मोक्ष का पेड़ नामक दुनिया की सबसे बड़ी पेंटिंग बनाने के कारण गिनीज़ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ था, जो बलिया के इतिहास में पहली बार हुआ था । तब से समाज के उत्थान के लिए वह कुछ न कुछ करते आ रही हैं । यह पहली बार है की बलिया शहर में  नेहा सिंह द्वारा एकदम अलग तरीके से इतने बड़े आयोजन को किया गया है। 


नेहा सिंह द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य देश के 75वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मनाये जा रहे महिला दिवस पर समाज के नीचे तख्ते पर काम करने वाले हर एक महिलाओं का सम्मान हो, चाहे वो सफाई करने वाली हो, घर घर में जाकर काम करने वाले महिला हो या कोई अन्य ।सभी महिलाओं को साड़ी एवं सेनेटरी नैपकिन का गिफ्ट पैक, सम्मान रूप में दिया गया । 


  

नेहा सिंह काशी हिन्दू विश्वविद्यालय, वाराणसी  से वैदिक विज्ञान में पढ़ाई कर रही है । आपने गिनीज़ रिकॉर्ड के आलावा तीन अन्य रिकॉर्ड भी बनाये हैं ,जैसे सोलह लाख मोतियों से भारत का नक्शा बनाकर वर्ल्ड रिकार्ड्स इंडिया में, 499 फीट कपड़े में ऊँगली के निशान  से हनुमान चालीसा लिखकर यूरेशिया वर्ल्ड रिकार्ड्स में एवं दशोपानिषद पर दुनिया का पहला डिजिटल एल्बम बनाकर इंडियन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुकी हैं ।