Breaking News

एनएसएस के 7 दिवसीय विशेष शिविर का हुआ आयोजन

 


संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया ।। श्री नरहेजी स्नातकोत्तर महाविद्यालय नरही की राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनो इकाइयों का सात दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन सोमवार को प्राथमिक विद्यालय नरही पर किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन प्राचार्या डॉ सुशीला सिंह ने मां सरस्वती के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया।

               इस मौके पर के एम पांडेय ने कहा कि एनएसएस की गतिविधि में भाग लेने वाले विद्यार्थी समाज के लोगों के साथ मिलकर कार्य करते हैं। इसलिए इसमें युवाओं की भूमिका बढ़ जाती है। कहे कि एनएसएस के स्वयंसेवी शिविर के लक्ष्य को अपने जीवन में ढाले और समाज को दिशा देने का प्रयास करें। प्राचार्या ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना में भाग लेने वाले बच्चों में विद्यार्थी जीवन से ही समाज उपयोगी कार्यों में लीन रहने से उनमें राष्ट्र सेवा की भावना जागृत होती है। 




इससे पूर्व एनएसएस की छात्राओं कु सरिता एवं कु अर्पिता ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया गया। संचालन करते हुए एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ कृष्ण मोहन सिंह बताया कि सात दिवसीय शिविर में तिथि वार स्वच्छता अभियान, सड़क सुरक्षा नियमों का पालन, स्वास्थ्य संबंधी चर्चा, पर्यावरण व जल संरक्षण के अलावा बेटी बचाओ-बेटी पढाओ एवं नारी सशक्तिकरण पर चर्चा की जाएगी। डॉ अक्षांस सिंह, डॉ शोभा मिश्रा, यास्मीन बानो, धनंजय शर्मा, प्रदीप मिश्र आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। अंत में कार्यक्रम अधिकारी डॉ श्वेता सिंह ने सबके प्रति आभार व्यक्त किया।