Breaking News

"मांइडलर करियर स्काॅलारशिप" के लिए चयनित हो सनबीम स्कूल की 3 छात्राओं ने दिखाया अपना वर्चस्व

 



बलिया ।। सफलता कभी भी चुनौतियों से घबराने से नही मिलती  है, कठोर परिश्रम से  कुछ भी हासिल  किया जा सकता है। इस कहावत को चरितार्थ कर दिखाया है सनबीम स्कूल बलिया की कक्षा बारहवीं की तीन छात्राओं ने।

     

विद्यालय  प्रबंधन अपने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य हेतु हमेशा पुरी तत्परता से हर संभव प्रयास करता रहा है तथा उन्हें वह सभी संसाधन उपलब्ध कराने के लिए हमेशा प्रयासरत भी रहता है ताकि छात्रों के शैक्षणिक उन्नति को प्रशस्त किया जा सके।इसी क्रम में विद्यालय प्रबंधन ने अपने इंटरमीडिएट के छात्रों को उनके करियर से संबंधित समस्याओं के समाधान तथा उनके उचित मार्गदर्शन हेतु *माइंडलर करियर गाइडेंस प्रतियोगिता*  जो विश्व स्तर पर कक्षा बारहवीं के छात्रों को उनके करियर से संबंधित सलाह तथा उनका उचित मार्गदर्शन कराती है में सहभागिता करने के लिए प्रेरित किया। 

  बता दें कि माइंडलर करियर गाइडेंस प्रोग्राम एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसमें प्रतिवर्ष विश्व स्तर पर कक्षा बारहवीं के लगभग 1000 से अधिक विद्यार्थी अपने करियर संबंधित समस्याओं के समाधान तथा अनेकों भ्रांतियों को दूर करने हेतु प्रतिभाग करते हैं। यह संस्था वर्चुअल माध्यम से विद्यार्थियों के लिए पांच सप्ताह का कार्यक्रम आयोजित करती है जिसमे विश्व स्तर के अनेक वरिष्ठ करियर सलाहकार प्रतिभाग किए छात्रों से उनकी रुचि, उनकी शिक्षा, समस्या, आदि विषय पर विस्तृत चर्चा करते हैं तथा  विश्व के सोलह कौशलौं में से व्यक्ति विशेष में निहित कौशल का भान कराकर उनका उचित मार्गदर्शन करती हैं।इस पांच साप्ताहिक वर्चुअल कार्यक्रम का अंतिम पड़ाव छात्रवृत्ति परीक्षा होती है जिसमे सफल  इंटर्न छात्रों को माइंडलर द्वारा छात्रवृत्ति के लिए एक बड़ी राशि एक मुश्त प्रदान करती है।




    विद्यालय की अंग्रेजी  की वरिष्ठ वर्ग की शिक्षिका सुश्री विशाखा सिंह के मार्गदर्शन में इस इंटर्नशिप कार्यक्रम में विघालय के 45 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया था।  इंटर्नशिप के अंतिम पड़ाव तक सुश्री सिंह ने छात्रों का उचित मार्गदर्शन किया, जिसमे आखिर तक छात्रों का हौसला अपने चरम पर रहा और अंततोगत्वा अपने उत्कृष्ठ प्रदर्शन के दम पर  विद्यालय की 3 छात्राएं क्रमशः अंशिता पांडेय, अनन्या साहू तथा वैष्णवी सिंदुरिया आदि छात्रवृत्ति के लिए दावेदारी अर्जित करने में सफल रहीं । इस प्राप्त छात्रवृत्ति का उपयोग इन छात्राओं द्वारा किसी भी कॉलेज या यूनिवर्सिटी के एडमिशन में किया जा सकेगा । अंशिता पांडेय को छात्रवृत्ति में 1लाख 80 हजार की नगद राशि तथा सिडनी यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने पर 20% की छूट भी मिलेगी । इसी क्रम में अनन्या साहू को एसआरएस काॅलेज दिल्ली में एडमिशन लेने पर एडमिशन डिस्काउंट तथा 5000 रुपये की धनराशि एवं वैष्णवी सिंदुरिया को 4000 रुपये की धनराशि प्रदान की गई। 


विद्यालय के अध्यक्ष  संजय कुमार पांडेय और सचिव  अरुण सिंह ने अपने छात्राओं की इस सफलता के लिए उनको जीवन पथ पर ऐसे ही अग्रसारित रहने की शुभकामनाएं दीं हैं । छात्राओं की इस उपलब्धि ने उनके माता -पिता तथा विद्यालय का नाम सफलता की बुलंदियों पर पहुंचा दिया है।

  विद्यालय के निदेशक डॉ कुँवर अरुण सिंह ने अपने छात्राओं को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि छात्राओं की यह सफलता वास्तव में उनके दृढ-इच्छाशक्ति, आत्मविश्वास, लगन और सीखने के जज्बे को दर्शाती है। वास्तव में यह हमारे शिक्षकों के सही मार्गदर्शन और छात्रों द्वारा उसके उचित क्रियान्वयन का प्रतिफल है। उन्होने आगे कहा कि यह न केवल हमारे छात्राओं की सफलता है बल्कि यह समस्त विद्यालय परिवार और उन छात्राओं के माता पिता की भी सफलता है। 

विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने छात्राओं और उनकी मेंटर सुश्री विशाखा सिंह को बधाई देते हुए कहा कि विघालय परिवार के लिए वह क्षण गौरवशाली होता है जब एक शिक्षक अपने तुलिका से छात्र रुपी  कैनवास पर अद्भुत कलाकृतियों को गढ़ने में सफल हो जाता है। छात्राओं की इस उपलब्धि पर समस्त विद्यालय परिवार उत्साहित है।