Breaking News

पेपर लीक मामले में प्रशासन की झुंझुलाहट आयी सामने ,अमर उजाला के वरिष्ठ पत्रकार को पुलिस ने लिया हिरासत में,कोतवाली में पत्रकार करने जा रहे है धरना

 



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। हाई स्कूल की संस्कृत की परीक्षा के प्रश्न पत्र की सॉल्व कॉपी के परीक्षा से एक दिन पहले ही वायरल हो जाने और जेडी आजमगढ़ द्वारा जांच में प्रथम दृष्टया पेपर के आउट होनी की बात स्वीकारने से बलिया का जिला प्रशासन सकते में आ गया है । अभी संस्कृत का आउट हुआ पेपर निरस्त भी नही हुआ कि इंटर की अंग्रेजी के पेपर की भी सॉल्व कॉपी वायरल होने और अमर उजाला द्वारा प्रकाशित कर देने से जिला प्रशासन इतना झुंझला गया कि अमर उजाला के वरिष्ठ पत्रकार अजित ओझा को कार्यालय से अपराधियो की तरह उठाकर कोतवाली में 12 बजे से ही हिरासत में रखे हुए है ।



सबसे बड़ा सवाल यह है कि जिला प्रशासन परीक्षा की शुचिता को बचाने में नाकाम हुआ है और इसका ठीकरा इस कमी को उजागर करने वाले पत्रकारों के सिर फोड़कर अपना दामन पाक साफ दिखाना चाह रहा है । 



एक तरफ जहां माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी इस घटना का संज्ञान लेते हुए  जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया को जहां निलम्बित करने का आदेश दिया गया है , तो वही बलिया के जिलाधिकारी बलिया और एसपी बलिया से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गयी है । कार्यवाही परीक्षा की शुचिता को बचाने में नाकाम अधिकारियों पर होनी चाहिये,लेकिन हिरासत में पत्रकार को लिया जा रहा है । जिला विद्यालय निरीक्षक भी बलिया कोतवाली में पूंछतांछ के लिये बुलाये गये है ।

अपने साथी के साथ घटित घटना से आक्रोशित पत्रकारों द्वारा कोतवाली में धरना शुरू कर दिया गया है ।