Breaking News

समाचार पत्रों और लघु पत्र-पत्रिकाओं के लिए समर्पित होगी महासंघ की मासिक पत्रिका साहित्यांजलि प्रभा



भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का मासिक मुखपत्र साहित्यांजलि  प्रभा में किया गया नीतिगत परिवर्तन 

प्रयागराज ।।  देशभर के माननीय संपादकों पत्रकारों और  आंचलिक पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए कृत संकल्पित संस्था भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा प्रकाशित मासिक मुखपत्र में नीतिगत परिवर्तन करके अब उसे दैनिक साप्ताहिक समाचार पत्रों और लघु पत्र-पत्रिकाओं के लिए समर्पित कर दिया गया है  इसके साथ ही साथ साहित्यकारों लेखकों और कवियों पर विशेषांक प्रकाशन की श्रृंखला शुरू की गई है ।




     उपरोक्त जानकारी देते हुए भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक एवं मासिक पत्रिका के संपादक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय ने बताया कि कई लेखकों और साहित्यकारों के विशेषांक की श्रृंखला प्रकाशित करने के अंतर्गत  अब तक  आठ  से अधिक साहित्यकारों पर विशेषांक की तैयारी शुरू कर दी गई है । शीघ्र ही इसमें दैनिक व साप्ताहिक पाक्षिक आदि समाचार पत्रों तथा लघु  पत्र-पत्रिकाओं का पूरा विवरण समीक्षा के रूप में प्रकाशित करने का निर्णय लिया गया है । इसके लिए एक चयन समिति बनाई गई है और पत्रिका कार्यालय में प्राप्त पुस्तकों पत्र पत्रिकाओं और समाचार पत्रों की सविस्तार समीक्षा प्रकाशित की जाएगी । इसके लिए संपादकों और प्रकाशकों से अपनी पत्र पत्रिकाएं और पुस्तकें  

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ  

कार्यालय -- " पत्रकार भवन "

गंधियांव   , करछना   , 

 प्रयागराज    212 301 उत्तर प्रदेश ,के पते पर भेजने की व्यवस्था सुनिश्चित करें ।

 डॉक्टर उपाध्याय ने बताया कि निरंतर   कार्यालय  में  प्राप्त   होने वाली पत्रिकाओं और समाचार पत्रों को वर्ष भर में एक प्रदर्शनी के जरिए  प्रचारित   प्रसारित किया जाएगा और उन्हें एक सम्मान पत्र   भी  दिया  जाएगा  भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ परिवार से जुड़े संपादकों और विशिष्ट सदस्यों को वर्ष में कम से कम 2 बार सम्मान पत्र भेंट किया जाएगा ।