Breaking News

3 घण्टे के रोडशो के बाद पीएम मोदी ने किया बाबा विश्वनाथ के दर्शन,आधीरात को पहुंचे स्टेशन,पप्पू की अड़ी पर पी कुल्हड़ वाली चाय,मिटायी थकान





मधुसूदन सिंह

वाराणसी ।। पीएम मोदी ने शुक्रवार को बनारस में रोड शो किया। बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद देररात एकाएक बनारस की मशहूर चाय की दुकान पप्पू की अड़ी पहुंचकर 15 मिनट तक बैठक कर कुल्हड़ वाली चाय पी,चुनावी चर्चा से लेकर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से लेकर विकास तक पर चर्चा की । इस चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने दो बार चाय पी । चाय पीने के बाद मोदी ने बगल की पान की दुकान से बनारसी पान भी खाया ।  इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।



तीन चाय पीकर उतारी तीन घंटे के रोडशो की थकान,खाया पान भी

तीन घंटे लगातार रोडशो की थकान पीएम मोदी ने तीन कुल्हड़ चाय से मिटाई। मोदी दुकान में पहुंचे तो दुकानदार मनोज ने पूछा कैसी चाय पीएंगे। इस पर जवाब मिला बनारसी स्पेशल जो आप रोज लोगों को पिलाते हैं। दुकानदार ने हल्की चीनी, कड़क चायपत्ती और इलायची के साथ चाय बनाकर मिट्टी के कुल्हड़ में परोसी। प्रधानमंत्री ने एक कुल्हड़ चाय पीने के बाद खूब तारीफ की और एक और चाय देने को कहा।



दूसरी चाय पीने के बाद भी उनका मन नहीं भरा। दुकान से निकलते समय दुकान की सीढ़ियों पर प्रधानमंत्री ने एक और चाय पिलाने का आग्रह किया। दुकानदार ने तत्काल एक और चाय दी। पीएम ने सीढ़ी पर खड़े खड़े ही तीसरी चाय पी और दुकानदार के आग्रह करने पर उसेक सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया।



बनारसी पान का भी उठाया लुफ्त

चाय दुकान से निकले तो दाहिने ओर पान की दुकान लगाए गोपाल प्रसाद चौरसिया के पास पहुंच गए। उससे बनारसी पान खिलाने की बात कही। उन्होंने दुकानदार से कहा कि पान में चूना मत डालना फिर दुकानदार ने सादी पत्ती, हीरामोती, सौफ, कत्था लगाकर प्रधानमंत्री को पान खिलाया। इस दौरान दुकानदार से हालचाल भी पूछा। दुकानदार ने उनसे आशीर्वाद देने को कहा तो उसके सिर पर हाथ रखकर आशीष भी दिया। प्रधानमंत्री ने पान की भी तारीफ की। इसके बाद बरेका गेस्ट हाउस रवाना हो गये ।




बोला दुकानदार -सोचा नही था ,कभी पीएम बैठकर पियेंगे चाय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने काशी दौरे के दौरान कई बार प्रोटोकॉल तोड़कर लोगों को चौंका चुके हैं। ऐसा ही उन्होंने शुक्रवार को भी अपने वाराणसी दौरे के दौरान किया। रोड-शो और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद बरेका लौटते समय पीएम मोदी वाराणसी के प्रसिद्ध अस्सी चौराहे पर स्थिति पप्पू की चाय की दुकान पर पहुंच गए।

वहां कुल्हड़ वाली चाय का आनंद लिया। पीएम मोदी को अचानक वहां देख लोग स्तब्ध रह गए। दुकान के बाहर भी भारी भीड़ जुट गई। लोगों ने हर-हर महादेव, जयश्रीराम के नारे के साथ ही मोदी-मोदी का नारा लगाना शुरू कर दिया।

पीएम मोदी को चाय पिलाने के बाद पप्पू चायवाले के दुकानदार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि उनकी दुकान पर प्रधानमंत्री चाय पीने आएंगे।  कहा कि - "15 मिनट पीएम यहां बैठे थे, दुकान के बारे में चर्चा की। बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर के बारे में चर्चा हुई। परिवार के बारे में पीएम ने पूछा। पीएम ने दो बार यहां चाय पी"।

इस दौरान दुकानदार ने कहा कि पीएम से पहले उनके पिताजी की मुलाकात हुई थी, लेकिन तब पिता जी गए थे, लेकिन शुक्रवार को पीएम मोदी खुद दुकान पर आए थे। दुकानदार के एक और भाई ने कहा कि पीएम के पीने के बाद जो चाय बच गई थी। उसे उन्होंने लोगों को बांटकर पी लिया।



चुनावी चर्चा के लिये फेमस है पप्पू की अड़ी

 दुकानदार ने कहा कि यह दुकान बनारस में बहुत फेमस है और लोग यहां बैठकर चुनावी चर्चा करते हैं। दुकानदार ने यह भी दावा किया कि पीएम ने उनसे वादा किया है कि वो दोबारा यहां चाय पीने आएंगे।

बता दें कि पीएम मोदी 7 मार्च को होने वाले मतदान से पहले दो दिवसीय दौरे पर मिर्जापुर में एक रैली को संबोधित करने के बाद वाराणसी पहुंचे थे। पीएम मोदी खुद बनारस से सांसद हैं और इस बार के चुनाव में बीजेपी पूर्वांचल पर खास जोर देती दिख रही है। यही कारण है कि पीएम खुद कई बार बनारस समेत पूर्वांचल का दौरा कर चुके हैं।



आधी रात गंगा घाट और रेलवे स्टेशन देखने पहुंचे मोदी, गूंजा जय श्रीराम

पीएम मोदी बरेका गेस्ट हाउस पहुंचने के बाद कुछ देर आराम किया और दोबारा अपनी काशी को निहारने निकल गए। बरेका गेस्ट हाउस से सबसे पहले वह वाराणसी के कैंट स्टेशन पहुंचे। यहां के वीआईपी लाउंज को देखा। वहां मौजूद कुछ यात्रियों से बातचीत की। इसके बाद बनारस के उत्तरी कोने पर स्थित खिड़किया घाट पर पहुंचे। खिड़किया घाट को कुछ समय पहले ही डेवलप किया गया है।





 रोडशो में लगे 3 घण्टे,किया बाबा विश्वनाथ की पूजा,बजाया डमरू

इससे पहले पीएम मोदी ने दिन में तीन घंटे तक तीन किलोमीटर लंबा रोड शो किया और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। पीएम मोदी शुक्रवार की दोपहर पुलिस लाइन मैदान पर हेलीकाप्टर से पहुंचने के बाद पौने चार बजे मलदहिया स्थित पटेल चौक पर पहुंचे और सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद उनका रोड शो शुरू हो गया।



मलदहिया से कबीरचौरा तक करीब डेढ़ किलोमीटर का सफर तय करने में दो घंटे का समय लग गया। इसके बाद तीन घंटे में तीन किलोमीटर का सफर तय कर पौने सात बजे काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। यहां दर्शन पूजन के बाद परिसर का अवलोकन किया। इस दौरान डमरू दल के बाद पहुंचे और एक डमरू को अपने हाथ में लेकर खुद बजाया भी।




विश्वनाथ मंदिर से पीएम मोदी सड़क मार्ग से गोदौलिया, मदनपुरा होते हुए लंका पहुंचे। यहां बीएचयू के संस्थापक मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और लोगों का अभिवादन करने के बाद बरेका गेस्ट हाउस रवाना हो गए। बरेका में ही रात्रि विश्राम किये।

रोड शो के दौरान रास्ते में जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। भारी भीड़ के बीच पीएम मोदी लगातार तीन घंटे खड़े रहे और लोगों को कभी हाथ हिलाकर तो कभी हाथ जोड़कर अभिवादन करते रहे। पूरे रास्ते में जश्न का माहौल दिखाई दिया। छतों से फूलों की बारिश भी होती रही।