Breaking News

जेडी ने माना हल की हुई वायरल सॉल्व कॉपी पेपर की ही,पेपर आउट होने से नही किया जा सकता है इनकार,अंग्रेजी की सॉल्व कॉपी भी हुई वायरल



बलिया ।। सोमवार की रात से मंगलवार की सुबह होने वाली संस्कृति की परीक्षा का वायरल सॉल्व पेपर मंगलवार की हुई परीक्षा का ही निकला है । जांच करने आये जेडी आजमगढ़ योगेंद्र ने बताया कि परीक्षा में जो पेपर आया है, सॉल्व कॉपी उसी की है । मेरे द्वारा शासन को इसकी रिपोर्ट भेजी जा रही है । पेपर आउट हुए है, इससे इनकार नही किया जा सकता है । श्री योगेंद्र ने यह भी कहा है कि जिलाधिकारी बलिया ने इस प्रकरण की जांच के लिये त्रिस्तरीय कमेटी का गठन किया है ।

 वही मंगलवार की रात से अंग्रेजी के भी पेपर की भी सॉल्व कॉपी के आउट होने की खबर से हड़कम्प मच गया है । जबकि जिला प्रशासन ने बुधवार की सुबह सभी 211 परीक्षा केंद्रों पर आब्जर्वर भेजकर उनकी उपस्थिति में पेपर को खुलवाया है । संस्कृति का पेपर आउट होने के बाद मंगलवार की रात से अंग्रेजी के पेपर की सॉल्व कॉपी वायरल होने से जिला प्रशासन के नकल रोकने के इंतजाम पर सवालिया निशान खड़े हो गये है । कहा जा रहा है कि जब संस्कृति और अंग्रेजी के पेपर तक नकल माफियाओं की पहुंच हो गयी है तो विज्ञान और गणित तक भी हो सकती है ।





नकल के लिये बदनाम जनपद का पश्चिमी इलाका इस बार भी चर्चा में आ गया है । सूत्रों की माने तो मंगलवार को प्रशासन ने एक ऐसे विद्यालय के प्रबंधक को उठाकर घण्टों पूंछतांछ की थी जिनके विद्यालय को इस बार परीक्षा केंद्र बनाया ही नही गया है । अपने नकल विहीन परीक्षा कराने के दांवे को तारतार होता देख जिला प्रशासन भी एक्टिव मोड में आ गया है। अब देखना है कि परीक्षा की शुचिता बनाये रखने में प्रशासन कामयाब होता है या नकल माफिया प्रशासनिक दावों को पेपर आउट करके तारतार करते है ।