Breaking News

ड्रग इंस्पेक्टर की छापेमारी से मचा हड़कंप, आधा दर्जन दुकानों से लिये गये सेम्पल



बलिया ।। चिलकहर में ड्रग इंस्पेक्टर श्रीधेश्वर शुक्ला ने अपनी टीम के साथ करीब आधा दर्जन मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी की । इस दौरान कुछ दुकानों से दवाओं का सैंपल भी लिया गया । वही टीम द्वारा छापेमारी की सूचना मिलते ही बिना लाइसेंस की चल रही दुकाने एकाएक बंद होने लगी । कुछ दुकानदारों को हिदायत देकर भी छोड़ दिया गया । इस कार्रवाई से अवैध तरीके से संचालित मेडिकल संचालकों में हड़कंप मच गया।   

बता दे कि बुधवार के दिन ड्रग इंस्पेक्टर श्रीधेश्वर पांडेय ने कुरेजी चट्टी पर संचालित प्रकाश मेडिकल स्टोर पर पहुंचकर दवाओं का निरीक्षण किया । इस दौरान कई दवाओं के नमूने भी लिए गए ।साथ ही दूर व्यवस्था मिलने पर मेडिकल संचालक को फटकार भी लगाई गई । दवा केंद्र कुरेजी ,बंधन मेडिकल स्टोर पर अनियमितताएं पाई गई जिस पर इंस्पेक्टर ने कड़ी फटकार लगाई । 




गड़वार मे अनिल मेडिकल स्टोर पर भी छापेमारी की गई । इस दौरान दवाओं का सैंपल भी लिया गया ।उधर फर्जी तरीके से संचालित एक मेडिकल स्टोर संचालक ड्रग इंस्पेक्टर को देखते ही भाग खड़ा हुआ । इस दौरान उस दुकान को बंद कराकर कड़ी हिदायत दी गई । साथ ही ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि गर्मी के दिनों में मेडिकल स्टोर पर फ्रिज का रहना अनिवार्य है । 

यह भी कहा कि  टीबी व कैंसर के मरीजों की दवा बेचते  समय उनका रजिस्टर मेंटेन होना चाहिए । हर हाल में गलत दवाओं का प्रयोग और बिना लाइसेंस की दुकानें संचालित नहीं होंगी । इस मौके पर वरिष्ठ बाबू रवि पांडे सहित अन्य लोग मौजूद रहे ।