Breaking News

एक दिवसीय स्कीम वर्कर्स का आयोजित हुआ कन्वेंशन,28 व 29 मार्च के राष्ट्र व्यापी हड़ताल का किया समर्थन




गाजीपुर ।।  आशा,आंगनबाड़ी, मिड डे मिल वर्कर का एक दिवसीय कन्वेंशन गाजीपुर में आयोजित हुआ । इसमें बड़ी संख्या में स्कीम वर्कर्स ने भाग लिया । इस कन्वेंशन की मुख्यातिथि वीना गुप्ता, संयोजक यूपी आशा आंगनवाड़ी रसोईया संयुक्त मंच एवं प्रदेश अध्यक्ष आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन उत्तर प्रदेश, ने सभी के समक्ष आ रही परेशानियों की बिंदुवार चर्चा की । कहा कि आईसीडीएस में 1975 से वर्कर और हेल्पर काम कर रही है लेकिन 62 की उम्र होते ही उन्हें निकाल फेंका जा रहा है ।

कहा कि आशा वर्कर हों या आंगनवाड़ी किसी को भी न्यूनतम वेतन, फंड, पेंशन बीमारी की छुट्टी नहीं है। चुनाव में ड्यूटी लगवाई लेकिन किसी को भी पेमेंट नहीं दिया जबकि अन्य राज्यों में पेमेंट किया गया है ।इस लिए सभी स्कीम वर्कर आंगनवाड़ी हो,आशा हो या रसोईया और अन्य वर्कर हो, एक साथ संयुक्त मंच पर आ रहे हैं, ताकि अपनी आवाज़ को मजबूती  से उठाया जा सके।





शशि सिंह प्रदेश संगठन मंत्री आशा कर्मचारी यूनियन, उत्तर प्रदेश ने कहा कि हम लोगो की आपसी एकजुटता की कमी का सरकार व अधिकारी फायदा उठा रहे है । कहा कि अब बहुत हो गया, पानी सर से ऊपर बहने लगा है, अब हम चुप नही रहेंगे, अपने हक को लेकर रहेंगे । कहा कि अपने हक को लेने के लिये  28,29, मार्च को प्रस्तावित देश व्यापी आन्दोलन/हड़ताल को सफल बना कर सरकार और अधिकारियों को यह संदेश देना है कि अब हम लोगो को उपेक्षित करना महंगा पड़ेगा ।

विशिष्ट अतिथि व मुख्य वक्ता के रुप मे अमिताभ गुहा,संयोजन समिति सदस्य, ऑल इंडिया आशा वर्कर समन्वय समिति , ने वर्कर्स के समक्ष आ रही समस्याओं पर विस्तार से प्रकाश डाला । इस कन्वेंशन में आशा,आंगनबाड़ी, मिड डे मिल वर्कर की बड़ी संख्या मे  उपस्थिति रही । अन्य वक्ताओ मे  का०आर एम राय,का० मो0 अफजल रहे ।सभा का संचालन आशीष राय ने किया ।