Breaking News

नही टली GATE 2022 की परीक्षा :सुप्रीम कोर्ट ने याचिका की खारिज



नईदिल्ली ।। इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट, GATE 2022 सुप्रीम कोर्ट में परीक्षा पर रोक लगाने के लिये दायर याचिका को सर्वोच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया है। यह परीक्षाएं 5 फरवरी से शुरू होने वाली है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान , खड़गपुर  द्वारा सीबीटी मोड में गेट परीक्षा 2022 अपने तय तारीख पर होगी। सुप्रीम कोर्ट ने गेट 2022 की परीक्षा को टालने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर 5 फरवरी से को होने वाली गेट की ऑफलाइन परीक्षा को टालने की मांग की गई थी।



दायर याचिकाओं में तर्क दिया गया था कि देश में मौजूदा कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए परीक्षा आयोजित की जाती है तो वह सुपर स्प्रेडर इवेंट में बदल जाएगी। परीक्षा देश भर में 200 से अधिक केंद्रों (Exam Center) पर आयोजित की जाएगी। याचिका में कहा गया था कि अगर परीक्षा की तारीखों को स्थगित नहीं किया जाता है, तो GATE 2022 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के संक्रमित होने और इसके फैलने का खतरा होता है, जिससे उनके जीवन के साथ-साथ उनके परिवार के सदस्य के जीवन को भी खतरा हो सकता है।

          5 से 13 फरवरी तक चलेगी परीक्षा

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान , खड़गपुर  द्वारा सीबीटी मोड में गेट परीक्षा 2022 के लिए पूरी तरह तैयार है। परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी पहले ही दी जा चुकी है। एडमिट कार्ड, ट्रेवल पास जारी किया जा चुका है। एडमिट कार्ड Gate.iitkgp.ac.in पर जारी किया है। उम्मीदवार आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षाएं 5 फरवरी से 13 फरवरी तक चलेंगी।

परीक्षा टालने के लिये सोशल मीडिया पर चला था अभियान

इससे पहले गेट परीक्षा के उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर अभियान चलाकर परीक्षा टालने की मांग की थी। हालांकि आईआईट खड़गपुर की तरफ से कोई रिएक्शन नहीं आया था। हालांकि ये कहा गया था कि परीक्षा कोरोना की स्थिति को देखकर तारीखों में फेर-बदल किया जा सकता है। लेकिन इसके बाद कोई अपडेट नहीं दिया है यानी परीक्षा पहले की तारीख पर ही आयोजित की जाएगी।