Breaking News

महिला मतदाताओं ने कहा -लोकतांत्रिक परम्पराओं में बेखौफ देंगे आहुति




कामेश्वर चैरिटेबल ट्रस्ट का सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक कार्यक्रम 

संतोष तिवारी

बलिया : जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के निर्देशन में शनिवार को तिखमपुर स्थित रविदास मंदिर परिसर में आयोजित सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम में राष्ट्रीय आजीविका मिशन से जुड़ी समूह की महिलाओं ने लोकतांत्रिक परम्पराओं में पूर्ण आस्था व्यक्त करते हुए मतदान औसत को बढ़ाने का संकल्प लिया। 

कामेश्वर चैरिटेबल ट्रस्ट के बैनर तले आयोजित इस कार्यक्रम में महिलाओं ने यह शपथ ली कि “ हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाएं रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।”



 स्वीप कार्यक्रम के सहायक नोडल अधिकारी अतुल तिवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2022 के तहत अधिक से अधिक संख्या में मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से स्वीप गतिविधियों में और तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं । जिसके तहत कामेश्वर चैरिटेबल ट्रस्ट अपने संसाधनों से गांव - गांव यह कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। ट्रस्ट के सचिव संतोष तिवारी ने कहा कि इससे  सभी वर्ग के मतदाता जागरूक होकर अधिक से अधिक मतदान कर सकेंगे। 

उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप गतिविधियों को सौ फीसद सफल बनाने का आह्वान किया। साथ ही गंगा महिला स्वयं सहायता समूह, जीवन ज्योति स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में सविता, पूजा , ज्ञांति , रासमुनि, शान्ति के अलावा विनोद कुमार, संजय कुमार आदि मौजूद थे।